यूक्रेन में फंसे छात्रों में से 06 बच्चे सकुशल घर वापस।

यूक्रेन में फंसे छात्रों में से 06 बच्चे सकुशल घर वापस।

Bettiah Bihar West Champaran

एक लंदन पहुंचा एवं एक रोमानिया बॉर्डर पर अपने माता-पिता के साथ सुरक्षित।

जिलाधिकारी द्वारा पल-पल की गतिविधि की ली जा रही है जानकारी।

जिले के वरीय अधिकारी लगातार फंसे छात्रों सहित उनके अभिभावकों से संपर्क में हैं।

अन्य छात्रों की सकुशल घर वापसी के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत किये जा रहे हैं लगातार प्रयास।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया। रूस एवं यूक्रेन युद्ध संकट के के बीच पश्चिमी चम्पारण, बिहार के छात्रों/अन्य निवासियों के लिए सुकून की खबर आनी शुरू हो गयी है। जिले के 06 बच्चे (मेडिकल स्टूडेंट) सकुशल अपने घर वापस पहुंच गये हैं। जबकि एक छात्र लंदन पहुंच गया है और सुरक्षित है। साथ ही एक अन्य छात्र के माता-पिता रोमानियां बॉर्डर पहुंचे जहां उन्हें उक्त छात्र से भेंट हो गयी है। अब वे उसे लेकर भारत लौटने की तैयारी में हैं।

जिलाधिकारी, पश्चिम चम्पारण, श्री कुंदन कुमार द्वारा उक्त मामले की मॉनिटरिंग की जा रही हैं। साथ ही अभिभावकों से संपर्क में रहने वाले वरीय अधिकारियों से वे पल-पल की खबर प्राप्त कर रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निदेश दिया गया है कि जैसे ही कोई सूचना उन्हें प्राप्त होती है तो वे बिना समय गंवायें उक्त सूचना से अवगत करायेंगे।

विदित हो कि मेडिकल स्टूडेंट को यूक्रेन से सकुशल घर वापसी के लिए भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन गंगा संचालित किया गया है। ऑपरेशन गंगा के तहत उन्हें नई दिल्ली तक वायुयान के माध्यम से लाया जा रहा है और फिर वहाँ से उन्हें उनके घर तक पहुँचाया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा नई दिल्ली से पटना, बिहार के लिए एयर टिकट उपलब्ध कराया जा रहा है।

पटना से गंतव्य तक जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराया जा रहा है। अबतक के आंकड़ों के अनुसार जिले के 38 छात्रों के मेडिकल की तैयारी करने हेतु यूक्रेन जाने की सूचना है। जिनमें से कुल-08 मेडिकल छात्र सकुशल एवं सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *