सुधा होल-डे मिल्क बूथ कार्यक्रम की हुई समीक्षा।

सुधा होल-डे मिल्क बूथ कार्यक्रम की हुई समीक्षा।

Bettiah Bihar West Champaran
सुधा होल-डे मिल्क बूथ कार्यक्रम की हुई समीक्षा।

जिलाधिकारी द्वारा हर प्रखंड मुख्यालय में सुधा बूथ अविलंब संचालित कराने हेतु कार्रवाई करने का दिया गया निदेश।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया। जिले के प्रत्येक प्रखंड में एक-एक सुधा होल-डे मिल्क बूथ की स्थापना के कार्यक्रम की समीक्षा आज जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा की गयी। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, सुधा डेयरी के जिला प्रभारी, श्री रविन्द्र कुमार एवं मार्केटिंग इंचार्ज, श्री नृपेन्द्र कुमार सिंह उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने सुधा डेयरी के अधिकारियों से कहा कि उन्होंने कहा कि यह बेहद ही महत्वपूर्ण कार्य है। होल-डे मिल्क बूथ से दूध एवं विभिन्न दुग्ध उत्पादों की बिक्री से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। निर्धारित कार्यक्रम में अनुसार हरेक प्रखंड में मिल्क बूथ की स्थापना जल्द से जल्द करायें।

जिलाधिकारी ने जिला गव्य विकास पदाधिकारी को सभी प्रखंडों में महत्वपूर्ण स्थल का चयन सुधा होल-डे मिल्क बूथ के लिए चयन करने का निदेश दिया। इस योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु प्रति प्रखंड में एक बूथ के लिए स्थल चिन्हित किया जाय ताकि दूध एवं दुग्ध उत्पादों की बिक्री हेतु स्थानीय जनता की सेवा के लिए जल्द से जल्द आवंटन की अधिसूचना जारी कर बूथ आवंटित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के निदेशानुसार अतिशीघ्र सुधा होल-डे मिल्क बूथ हेतु 20ˣ20 वर्गफीट का स्थल अविलंब चिन्हित किया जाय ताकि विभाग द्वारा उक्त स्थलों पर बूथ निर्माण की प्रक्रिया को यथाशीघ्र प्रारंभ किया जा सके।

अपर समाहर्ता, पश्चिम चम्पारण को जिस प्रखंड में अबतक मिल्क बूथ हेतु स्थल का चयन नहीं किया गया है वहां अविंबल अंचलाधिकारी के माध्यम से स्थल का चयन कराने हेतु निदेशित किया गया है। साथ ही जीएमसीएच, ऑफिसर कॉलोनी आदि जगहों पर भी मिल्क बूथ अधिष्ठापन हेतु निदेशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *