सांप्रदायिक-अहंकारी भाजपा को सबक सिखाने के लिए बोचहां की जनता को धन्यवाद : माले

सांप्रदायिक-अहंकारी भाजपा को सबक सिखाने के लिए बोचहां की जनता को धन्यवाद : माले

Bettiah Bihar West Champaran बैरिया सिकटा
सांप्रदायिक-अहंकारी भाजपा को सबक सिखाने के लिए बोचहां की जनता को धन्यवाद : माले

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया: भाकपा-माले केन्दीय कमिटी सदस्य व विधायक वीरेंद प्रसाद व माले नेता सुनील कुमार राव ने मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट के उपचुनाव में सांप्रदायिक व अहंकारी भाजपा को सबक सिखाने के लिए वहां के मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है.

विधायक ने कहा कि इस उपचुनाव में जनता ने राज्य में भाजपा द्वारा लगातार उन्माद-उत्पात व नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने, माॅब लिंचिंग और उसकी अव्वल दर्जे की अवसरवादी राजनीति को नकारते हुए करारा तमाचा जड़ा है. भाजपा ने अपने बड़े-बड़े मंत्रियों को चुनाव प्रचार में लगाया था. इन मंत्रियों ने हर तरह के तिकड़म किए. पैसों से लेकर सत्ता की धौंस दिखलाई, लेकिन जनता ने उनकी तमाम चालबाजियों को नाकामयाब कर दिखलाया. यहां तक कि उसके परंपरागत वोट के भी एक हिस्से ने महागठबंधन के पक्ष में वोट किया.

उपचुनाव में महागठबंधन समर्थित राजद उम्मीदवार अमर पासवान की भारी मतों से जीत में कमरतोड़ महंगाई, राज्य में बढ़ती बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था की लगातार गिरती स्थिति, दलितों-महिलाओं पर बढ़ते दमन, शिक्षा व स्वास्थ्य की स्थिति मंे लगातार जारी गिरावट आदि के खिलाफ भाजपा-जदयू सरकार के खिलाफ जनता के आक्रोश का प्रतिबिंबन दिख रहा है.

आगे कहा कि भाजपा नेे अपनी सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी के साथ जिस प्रकार का बर्ताव किया था, उसके खिलाफ भी जनता का गुस्सा दिखा है. भाजपा गठबंधन धर्म निभाने का दावा करती रही है, लेकिन वीआईपी प्रकरण में यह स्पष्ट तौर पर दिखा कि वह एक नंबर की अवसरवादी और यूज एंड थ्रो करने वाली पार्टी है.

माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा बोचहां सीट पर भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने राजद उम्मीदवार की जीत के लिए कठिन मिहनत की. मुजफ्फरपुर जिले में पार्टी संगठन के लिहाज से यह हमारी महत्वपूर्ण सीटों में है. यहां हमारा कामकाज सबसे सघन है तथा यह ऐतिहासिक व क्रांतिकारी किसान आंदोलन का इलाका रहा है. माले व राजद की एकता ने भारी मतों से महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत को साकार कर दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *