बासगीत पर्चाधारी 39 परिवारों को अविलंब उपर्युक्त भूमि करायें उपलब्ध : जिलाधिकारी।

बासगीत पर्चाधारी 39 परिवारों को अविलंब उपर्युक्त भूमि करायें उपलब्ध : जिलाधिकारी।

Bettiah Bihar West Champaran

गड्ढ़े वाली भूमि को मनरेगा के तहत भरकर भूमिहीन पर्चाधारियों को बसाने का निदेश।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि बासगीत पर्चाधारी वैसे परिवार जो किन्ही कारणवश अबतक भूमि पर नहीं बसे हैं, उन्हें अविलंब निर्धारित भूमि पर बसाया जाय। उन्होंने कहा कि भगवानपुर गांव के 39 परिवारों को पूर्व में ही बासगीत का पर्चा उपलब्ध कराया गया है लेकिन अबतक वे वहां वास नहीं कर रहे हैं। जिलाधिकारी नौतन प्रखंड के डबरिया गांव स्कूल के समीप स्थलीय निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि पूर्व में भगवानपुर गांव के 39 परिवारों को बासगीत का पर्चा उपलब्ध कराया गया था। उन्हें लगभग एक एकड़ में वास स्थल मुहैया कराने हेतु जमीन का क्रय किया गया। उक्त जमीन समतल नहीं होने के कारण अबतक उपयोग में नहीं है।

जिलाधिकारी ने सख्त निदेश दिया कि मनरेगा के तहत उक्त जमीन का समतलीकरण करते हुए संबंधित पर्चाधारियों को अविलंब बसाया जाय। साथ ही निदेश दिया गया कि वास भूमि हेतु दी जाने वाली जमीन उपर्युक्त होनी चाहिए, इसका पूर्व में ही अच्छे तरीके से जांच-पड़ताल कर लिया जाय।

कार्यपालक अभियंता, मनरेगा द्वारा बताया गया कि निदेशानुसार जमीन की मापी करायी जा रही है। मापी कराने के उपरांत तुरंत ही मिट्टी भराई का कार्य प्रारंभ करते हुए तीव्र गति से कार्य सम्पन्न करा लिया जायेगा।

इस अवसर पर एसडीएम, बेतिया, श्री विनोद कुमार, नौतन के बीडीओ, सीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *