संविधान बचाने के लिए गणतंत्र दिवस के पूर्व दिवस पर मानव श्रृंखला बनाने का हुआ अहवान।

संविधान बचाने के लिए गणतंत्र दिवस के पूर्व दिवस पर मानव श्रृंखला बनाने का हुआ अहवान।

West Champaran

बेतिया ब्यूरो, ओकीलुर रहमान खान
बेतिया: ऑल इंडिया स्टूडेंट  एसोसिएशन ने संविधान और शिक्षण संस्थानों को बचाने की लड़ाई को लेकर छावनी,बेतिया में कनवेंशन का आयोजन किया गया। जिसमें संविधान के प्रस्तावना को लोगों ने पढ़ा और शपथ लिया।

आइसा के जिला संयोजक रेहान ने कहा कि शिक्षा का अधिकार हमारा मौलिक अधिकार है लेकिन मोदी सरकार तमाम शिक्षण संस्थानों को ही बर्बाद करने पर तुली है, आगे कहा कि शिक्षा और रोजगार के अधिकार को लेकर चल रहा आंदोलन आज पुरा देश में फैल चुका है, जिसको मोदी सरकार रोकने का काम कर रही है।

आइसा  नेत्री नौरिन इशरत ने संविधान के प्रस्तावना को सभी छात्रों को सपथ दिलाई उनहोंने कहा कि शिक्षा को नीजिकरण कर,फीस बढोत्तरी कर गरीब छात्र- छात्रओं को शिक्षा से बंचित कर रहा है, फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू में चल रहा आंदोलन पर दमन लगतार कर रही।

ज्ञान पर हमला करने वाली भाजपा सरकार आज शारीरिक रूप से हमला करना सुरू कर दिया है,शिक्षा को बचाने के लिए अाज पुरे देश को सड़क पर उतर कर आंदोलन को तेज करना होगा। इनौस जिला संयोजक फरहान राजा ने कहा कि शिक्षा और रोजगार के उठ रही आवाज को दबाने के लिए मोदी सरकार सीएए एनआरसी-एनपीआर के जरिये देश को जलाने का काम कर रहा है।

रोजगार, शिक्षा, और देश को बचाने के लिए आगे और आंदोलन तेज करना होगा, नौसिन इसरत आदि लोगों ने सभा को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *