बेतिया जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे का स्थानांरतण के उपलक्ष्य में विदाई-सह-सम्मान समारोह का आयोजन।

बेतिया जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे का स्थानांरतण के उपलक्ष्य में विदाई-सह-सम्मान समारोह का आयोजन।

West Champaran

रिपोर्ट वकीलुर रहमान खान, पश्चिमी चम्पारण बेतिया जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे के मधुबनी स्थानांतरण के उपलक्ष्य में आज समाहरणालय सभाकक्ष में विदाई-सह-सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी, डाॅ0 देवरे ने कहा कि लगभग ढ़ाई साल का उनका कार्यकाल पश्चिम चम्पारण में काफी महत्वपूर्ण रहा।

उन्होंने कहा कि यहां हमे बहुत कुछ सीखने को मिला यहां के कर्मचारी बहुत मेहनती हैं एवं ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहे हैं। सभी कार्यालयों की कार्यप्रणाली काफी अच्छी है।

उन्होंने कहा कि समाहरणालय परिसर के सभी कार्यालयों एवं जिले के अन्य कार्यालयों के लिपिक तथा अन्य कर्मचारी बहुत ही मेहनती है तथा अपने कर्तव्यों का पालन भलीभांति करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि यहां के लोग काफी सकारात्मक सोच रखते हैं।

जिला वासी भी अपने कर्तव्यों के प्रति काफी जागरूक हैं। यहां के लोग सही को सही और गलत को गलत कहने में संकोच नहीं करते हैं। तथा जिले के विकास में यहां के निवासियों का भी बहुत योगदान बड़ा योगदान है।
जिलाधिकारी ने कार्यपालक सहायक की नियुक्ति, लेखापाल, तकनीकी सहायक एवं अन्य नियोजन आदि के बारे में भी बताया तथा कहा कि इन सभी की नियुक्ति/नियोजन में भी सभी लोग बहुत अच्छे तरीके से कार्य किये।

जिलाधिकारी द्वारा टाइगर रिजर्व के आकर्षण के बारे में भी चर्चा की गयी तथा गन्ना उद्योग, जो कैश इकोनाॅमी ने जुड़ा है के बारे में भी बताया गया। उन्होंने नल-जल एवं गली-नाली पक्कीकरण योजना के संदर्भ में की जा रही कार्रवाई के परिप्रेक्ष्य में कर्मियों द्वारा उल्लेखनीय कार्य की प्रशंसा की गयी।

आगे उन्होंने कहा कि यहां के सभी कर्मियों द्वारा मुझे शत-प्रतिशत सपोर्ट किया गया है इनके सपोर्ट के बदौलत ही पश्चिम चम्पारण जिला आज विकास के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर है। उन्होंने सभी कर्मियों से कहा कि आप लोगो ने जिस तरह मेरा सहयोग किया गया है उसी तरह आने वाले जिलाधिकारी का भी सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर जिला उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, निदेशक, डीआरडीए तथा विभिन्न विभागों/कार्यालयों के लिपिकों द्वारा जिलाधिकारी द्वारा किये गये विकास एवं कल्याणकारी कार्यों की प्रशंसा की गयी। अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह ने कहा कि जिलाधिकारी का कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा है।

इसके साथ ही अन्य पदाधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा जिलाधिकारी के कार्यकाल की काफी प्रशंसा की गयी। सभी ने जिलाधिकारी के कर्तव्य पालन एवं विकास के कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम की शुरूआत जिलाधिकारी को बुके देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के उपरांत सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने फूल माला पहनाकर जिलाधिकारी का सम्मान किया। इस अवसर पर सभी पदाधिकारी एवं कर्मी अत्यंत रूप से भावुक हो उठे।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता, विभागीय जांच, डीडीसी, निदेशक, डीआरडीए, प्रबंधक, बेतिया राज, ओएसडी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला भविष्य निधि पदाधिकारी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, एसडीएम, बेतिया, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, सभी परिक्ष्यमान वरीय उप समाहर्ता सहित सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *