जिले में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएं,ऐसी व्यवस्था कीजिए: जिलाधिकारी

जिले में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएं,ऐसी व्यवस्था कीजिए: जिलाधिकारी

Bihar West Champaran

टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं स्क्रीनिंग कार्य को अविलंब पूरा करने का निदेश

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि जिले का कोई भी व्यक्ति चाहे वह शहरी क्षेत्र में रहते हों या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में भूखा नहीं सोएं, ऐसी व्यवस्था करनी होगी। इस कार्य में सभी पदाधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ लगना होगा।

कहीं से भी इस तरह की सूचना आ रही है तो प्राथमिकता के तौर पर भूखे व्यक्ति को खाना पहुुुंचाने की व्यवस्था की जाय। वे समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी प्रतिवेदनों के हस्ताक्षरित काॅपी का डाॅक्यूमेटेशन करना अति आवश्यक है। प्रतिवेदन बनाते समय इस बात का ध्यान रखा जाय कि किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं रहने पाये। जिलास्तर पर समर्पित करने वाले प्रतिवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए, सभी प्रतिवेदन पूर्णतः सही और प्रमाणित होने चाहिए।

आइसोलेशन वार्ड की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा अस्पताल प्रबंधन सभी एचओडी के साथ बैठक कर संतुष्ट हो लें कि अस्पताल में उपलब्ध सारी सुविधाएं शत-प्रतिशत कार्य कर रही हैं या नहीं। अगर अभी भी कोई उपकरण फंक्शल नहीं है तो तुरंत ठीक करा लें। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व में दिये गये सभी निदेशों का अनुपालन अचूक रूप से ससमय कर लेना है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विदेश या फिर राज्य के बाहर से आये लोगों की प्राॅपर टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं स्क्रीनिंग का कार्य अविलंब हो जाना चाहिए। इस कार्य में अब किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल को कलेक्ट कर जांच में भेजेने की बात कही।

इसके साथ ही क्वारंटिन सेंटरों में रहने वाले व्यक्तियों की फिजिकल जांच पुनः करायी जाय अगर कोई संदिग्ध दिखता है तो तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भिजवाना सुनिश्चित किया जाय। सिविल सर्जन को पर्सनल हाइजिन कीट्स की समुचित व्यवस्था शीघ्र कर लेेने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त, श्री रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन, डाॅ0 अरूण कुमार सिन्हा, एसडीओ, बेतिया, नरकटियागंज, पुलिस उपाधीक्षक, बेतिया, नरकटियागंज सहित विभिन्न कोषांगों के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *