पेयजल विभाग उपभोक्ताओं को आपूर्ति कर रहा गंदा पानी।

Bettiah Bihar West Champaran बैरिया

नौतन पानी टंकी से उपभोक्ताओं के घर कीड़ा युक्त पानी।

बैरिया से अजहर आलम के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

नौतन (पच्छिम चम्पारण) नौतन प्रखंड मुख्यालय स्थित पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से बनी जलमीनार सफेद हाथी साबित हो रही है। लोगों को नदी जैसा गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। यह गंदा पानी लोगों को बीमार कर रहा है। जिसको लेकर उपभोक्ताओं में नाराजगी है।खापटोला निवासी नुरुल इस्लाम के घर नल से नदी जैसा गंदा पानी निकलने से लोग भयभीत हो गए हैं। लोगों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ करवाई की मांग की है। मुन्नीलाल पासवान व नुरुल इस्लाम ने बताया कि नौतन में जल आपूर्ति विभाग पुरी तरह से लापरवाह हो गया है। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

पानी टंकी से जल आपूर्ति की शिकायत को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई। लेकिन अब तक विभागीय अधिकारियों द्वारा इस दिशा में पहल नहीं की गई जिसके कारण पानी टंकी से कीड़ा युक्त पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। बताया कि सरकार करोड़ों रुपया खर्च कर जल मीनार का निर्माण कराया ताकि लोगों को शुद्ध पे जल मिल सके और नाना प्रकार की बीमारियों से बच सके।

लोगों तक पानी पहुंचाने को लेकर पानी टंकी में सरकार ने कर्मियों को बहाल किया। लेकिन जिला प्रशासन के निगरानी के अभाव में अधिकारी जेई व कर्मी लापरवाह हो गए हैं। पाइप जगह-जगह लीक हो गई है जिसकी शिकायत जेई से की गई लेकिन जेई द्वारा लोगों के बातों को दरकिनार कर दिया गया करण लोगों के घरों तक गंदा पानी सप्लाई हो रहा है और लोग पानी पीकर विभिन्न प्रकार के बीमारियों का शिकार हो रहे हैं लोगों ने कहा कि अगर जिला प्रशासन इस दिशा में गंभीर नहीं हुआ तो लोग आंदोलन करने पर विवश होंगे बेपरवाह अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने को लेकर स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *