अगर रहना है निरोग तो नित्य दिन करिये योग: शशि कुशवाहा

अगर रहना है निरोग तो नित्य दिन करिये योग: शशि कुशवाहा

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: नेहरू युवा केन्द्र के तत्वधान में लौरिया प्रखंड के मलटोलवा गांव में सम्राट अशोक क्लब द्वारा योग का आयोजन सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए किया गया! जिसकी अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष शशि कुशवाहा ने करते हुए कहा कि योग कला के साथ विज्ञान भी है योग करने से ही शरीर के निरोग होने का संयोग बनेगा!

उन्होंने कहा कि योग कोई आयातित संस्कृति नही है बल्कि भारत की यह मूल संस्कृति है,जिससे हम भटक गए थे!पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अपनी इस संस्कृति का पूरे विश्व मे लोहा मनवाया है!आज पूरा देश 21 जून को योग दिवस मना रहा है जो हमारे लिए गर्व का विषय है! शिक्षा सेवक सह योग गुरु जितेंद्र राम ने बताया कि यदि बाल्य काल से ही योग को नियमित रूप से अपने जीवन का हिस्सा बना लिया जाए तो व्यक्ति शायद ही कभी बीमार पड़े!

पतंजलि योग समिति के बाबा रामदेव इसके प्रत्यक्ष उदाहरण है उन्होंने योग माध्यम से पूरी दुनिया मे भारतीय सभ्यता व संस्कृति का यशोगान करा दिया है!वही राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रितेश कुमार और हिमांशु कुमार ने बताया कि आज के वर्तमान परिवेश में योग को अपना कर हम गम्भीर से गम्भीर बीमारियों से छुटकारा बिना दवा खाए पा सकते है इस कार्यक्रम में श्याम कुमार,राहुल कुमार,दिवाकर कुमार,रंजीत कुमकर,सीकेश कुमार,रविन्द्र कुमार,दीपेंद्र कुमार,गौरव कुमार,मिश्री कुमार,प्रभु प्रसाद आदि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *