एक फर्जी पत्रकार पर बलथर थाना में परसॏनी पंचायत के मुखिया के आवेदन पर हुआ प्राथमिकी दर्ज!

एक फर्जी पत्रकार पर बलथर थाना में परसॏनी पंचायत के मुखिया के आवेदन पर हुआ प्राथमिकी दर्ज!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता  अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा ( पश्चिमी चंपारण)  स्थानीय प्रखंड के परसौनी पंचायत के मुखिया प्रमोद कुमार ने बलथर पुलिस को आवेदन देकर एक फर्जी पत्रकार के बिरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।पुलिस को दिए आवेदन में खुलासा किया गया है कि धनकुटवा पंचायत के धनकुटवा गाँव का रहनेवाला सुरेश साह (26) जो अपने आप को सुरेश न्यूज लाइव का पत्रकार बोलकर साठ हजार रुपये की मांग कर रहा है।

बोल रहा है अगर आप पैसा नही दीजिएगा तो मीडिया में भ्रष्टाचार का झूठा प्रचार प्रसार करूंगा।मामले में पुलिस ने आवेदन के आलोक में सुसंगत धाराओं के बीच मुकदमा दर्ज कर फर्जी पत्रकार की खोज में जुट गई है। मालूम हो कि चार दिन पूर्व एक सातवां पास पत्रकार अपने को सुरेश न्यूज लाइव का फाउंडर एडिटर बता रहा था। उसी के हस्ताक्षर से निर्गत कार्ड भी उसके पास से पकड़ा गया था। वह परसौनी पंचायत के मुखिया प्रमोद प्रसाद के यहां वसुली करने पहुंचा था। मुखिया के पुत्र राजा कुमार से पंचायत के विकास कार्यों के गड़बड़ियों को बताकर साठ हजार रूपये की मांग कर रहा था।

नही देने पर खबर चला देने की धमकी दे रहा था। इसी बीच लोगों को उसके बात पर संदेह हुआ और पकड़कर इसकी सूचना बलथर थाना को दी गई। पुलिस उसे पकड़ अपने कब्जे में ले लिया। फिर समाजिक दबाव पर हिदायत देते हुये उसे छोड़ दिया गया। पुलिस व पूरे समाज के समक्ष वह अपनी योग्यता सातवीं कक्षा बताया। लेकिन गांव के लोगों ने बताया कि यह हरियाणा में राजमिस्त्री का काम करता था। इधर कुछ दिन पहले घर आया है। लोगों से माइक व लोगो दिल्ली से खरिदने और कैमरा भाडा पर लेने की बात कहा। मुखिया प्रमोद प्रसाद ने बताया कि यह तीन दिनों से परेशान कर रहा था। थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने कहा कि ऐसे लोग ही पत्रकार समाज को बदनाम कर रहें है।

पुलिस को भी कॉन्फ्यूज कर देता है। अंततः समाजिक लोगों के गूजारिश पर सुधर जाने का हिदायत देते हुये फर्जी पत्रकार को छोड़ दिया गया।उसवक्त फर्जी पत्रकार ने मुखिया समेत अन्य लोगों से माफी भी मांगा और भविष्य में इस तरह के गलत कामों को छोड़ देने की बात कह कर थाना से चला गया।बाद में उसने एक विडियो क्लिप बनाकरबताया गया कि मुखिया और अन्य ग्रामीणों द्वारा मुझे मारा पीटा गया है।और मेरा कैमरा रख लिया गया है।अगर इंसाफ नही मिला तो आत्महत्या कर लूंगा।उधर थानाध्यक्ष अरबिंद कुमार ने मुखिया के आवेदन परप्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर करूवाई शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *