बेतिया एसपी ने कंगनी थाने का किया औचक निरीक्षण दीया कई आवश्यक निर्देश!

बेतिया एसपी ने कंगनी थाने का किया औचक निरीक्षण दीया कई आवश्यक निर्देश!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण)  बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कंगली थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को ठंड के  मौसम में  सख्त निर्देश दिया कि  खासकर रात में विशेष सजग रहें।ताकि असमाजिक तत्व अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।आग्नेयास्त्र,मादक पदार्थ की बरामदगी,करने को निर्देशित किया।

वही समाज में आपसी सद्भाव बनी रहे इस पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने लंबित कांडों के निष्पादन, वारंटियो की गिरफ्तारी,वाहन जांच, थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने, सीमा क्षेत्र में गश्त बढ़ाने सहित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। हर हाल में पब्लिक से समन्वय बनाकर पुलिसिंग करने पर बल दिया।

साथ ही शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू कराने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने,निरोधात्मक कार्रवाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश  दिया।एसपी ने गुंडा रजिस्टर,मालिकाना, स्टेशन डायरी आदि अभिलेखों का गहन निरीक्षण भी किया। उन्होंने बताया कि पूरे जिले मे क्षेत्र मे अपराध नियंत्रण पर बेतिया पुलिस काफी सजग है। लगातार क्राइम कंट्रोल को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया जाता रहा है।अपराध नियंत्रण में किसी भी प्रकार की समझौता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को अच्छे ढंग से पुलिसिंग करने का एसपी ने बल दिया। साथ ही कहां की जमानत पर जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखे, एवं गुंडा परेड का आयोजन कर उनकी वर्तमान स्थिति जीविकोपार्जन का साधन आदि के बारे में पता करें। 300 दिनों से अधिक लंबित कांडों की समीक्षा कर निष्पादन करें एवं थाना पर प्रत्येक सप्ताह जनता दरबार का आयोजन कर प्राप्त परिवाद का त्वरित निष्पादन करे।मौके पर डीएसपी कुंदन कुमार, थानाध्यक्ष पीके समर्थ, सहित सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *