आखिर कहा से आता है बिहार में शराब, क्या प्रशासन नही जानती सब जानती है मगर रोक नही पाती।

आखिर कहा से आता है बिहार में शराब, क्या प्रशासन नही जानती सब जानती है मगर रोक नही पाती।

Bettiah Bihar West Champaran
आखिर कहा से आता है बिहार में शराब, क्या प्रशासन नही जानती सब जानती है मगर रोक नही पाती।

सूक्ष्म बिंदुओं पर पुलिस क्यों नहीं करती है पड़ताल

बेतिया से वकिलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया/ रामनगर(पश्चिमी चंपारण अपराधियों का अपराध समझ में आता है परंतु पुलिस द्वारा किए गए अपराध को क्या संज्ञा दिया जाए,यह तो कार्यपालिका के लोग ही बताएंगे।
बिहार में कई वर्षों से सुशासन बाबू ने शराब पर प्रतिबंध तो लगा दिया परंतु बिक्री लाखों प्रयासों के बाद नहीं रुक पा रही है,इसके पीछे कौन जिम्मेवार है यह कौन बताएगा ?
समूचे बिहार में रामनगर पुलिस अनुमंडल जैसे कई अनुमंडल है। रामनगर थाना क्षेत्र के कुछ खास गांव तथा शहरी क्षेत्र के धागड़ टोली में तो कभी प्रतिबंध लगता नजर ही नहीं आया।इसका गवाह है इस क्षेत्र का सीसीटीवी कैमरा।इन क्षेत्रों में ऐसे ऐसे सफेदपोश घूमते नजर आ जाएंगे जो कोई सोच नहीं सकता।
इन क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे की हालत लगभग खराब है और अगर जो जो ठीक है उसका कभी निरीक्षण सूक्ष्म बिंदुओं पर नहीं होता है।सबसे बड़ा मुद्दा है इस रामनगर पुलिस अनुमंडल में काले रंग का गुड़ (मीठा) तथा महुआ का सप्लाई कौन सफेदपोश देता है,इसकी पड़ताल कभी सतनारायण राम ने किया ही नहीं। क्यों ये श्रीमान मोटी कमीशन खाते थे और माला- माल होकर रिटायर्ड किए हैं?
अगर रामनगर पुलिस अनुमंडल में पुनः सेटिंग गेटिंग वाले डीएसपी आ गए तो भगवान ही मालिक होगा इन क्षेत्रों का तथा कभी नहीं बंद होगा प्रतिबंध शराब इन क्षेत्रों में।
थानेदार के रूप में कपूर नाथ शर्मा तथा यहां के पूर्व डीएसपी सुधीर कुमार, मुनीश कुमार जो अभी कुछ दिन पहले फुलवारी पटना एडिशनल एसपी के रूप में पदस्थापित थे। अगर बगहा पुलिस जिले में उनकी पदस्थापना हो जाए तो शराब तो शराब है- उनके सेवाकाल में तो कुछ सफेदपोश पलायन कर जाएंगे तथा दिल्ली,पटना,पंजाब, कोलकाता में अपना फ्लैट बुक करा कर रहेंगे।
इस समय रामनगर थाना क्षेत्र में अपराध बहुत बढ़ा है।यहां तो पाप से नफरत,पापी से मोहब्बत करने वाले जीसस क्राइस्ट को मानने वाले विश्वासी यानी यीशु मसीह के सिद्धांतों पर चलने वाले   विश्वासी विचारधारा वाले डीएसपी की आवश्यकता है।और मनीष कुमार वैसी ही लगते थे,रामनगर थाना क्षेत्र में कई अपराधियों ने अपना पेशा  बदल लिया।मनीष कुमार अपने सेवाकाल के दौरान किसी भी वीआईपी के यहां चाटुकारिता में नहीं गए। वह ना अपर की सुनते थे और ना नीचे की,बस अपने स्वविवेक से कार्य करते थे। इन तीनों लोगों में उनका कोई मोल नहीं लगा सका इसलिए तो अनमोल है।
रामनगर थाना क्षेत्र में कुछ महीने से अपराधी चरम पर है। इस समय मुख्यमंत्री महोदय को इस भारत-नेपाल सीमा पर कमाने वाला नहीं,देश सेवा जनहित का ख्याल रखने वाला डीएसपी चाहिए,क्योंकि सारे अपराध की जड़ है रामनगर क्षेत्र में शराब का व्यापार। इसे जल्द से जल्द अंकुश लगाने की आवश्यकता है।
रामनगर क्षेत्र के लिए पुलिस मुख्यालय या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या डीजीपी आर एस भट्टी को ध्यान देना चाहिए कि इसी रामनगर में कपूर नाथ शर्मा जैसे इंस्पेक्टर को बगहा मुख्यालय में किस दोष के लिए भेज दिया गया और क्या रहा उनका सेवा काल ? तथा अनंत राम का कितना दिन हुआ सेवा काल ? इस अवधि में कितनी घटनाएं हुए थे। कितना संगीन अपराध हुआ इस पर गौर किया जाए तथा इसके पूर्व के थानेदार के सेवाकाल में कितनी हत्याएं तथा अपराध दंगा हुआ। किस-किस अपराध में कितने केस क्लोज किया गया। छोटे-छोटे मामलों में अभियुक्त जेल भेजे जाते हैं तथा संगीन अपराध के अभियुक्त बचे रहते हैं। यह सब लक्ष्मीनारायण का कमाल है।
इन दिनों शराब सिलवटिया बड़गो ,मुजरा , धागर टोली,सपही, बिलवनिया में तो लगता है कि प्रतिबंध ही नहीं है। गोवर्धन थाना क्षेत्र के मधुबनी, बलुआ, उरांव टोला तथा गुदगुदी  पंचायत में कभी बंद ही नहीं हुई। वही चिउटाहा के मदरहनी,लौकरिया थाना के रमनी बेलास,दुधौरा,सेमरा थाना के भारवलिया-पैकवालिया, मर्जादपुर सहित लगभग सभी गांव में जैसे भवानीपुर,डढ़िया, महुअर चौक के आस- पास ,जीतपुर, यहां तक कि जिमनी नौतनवा के आगे चरहिया(इन सभी गांव से तो कुछ कथित गुमस्ता के द्वारा तो कमीशन भी रामनगर एसडीपीओ में आता है),चुड़िहरवा,सेमरा में पुलिस को खूब कमीशन देकर बेच रहे हैं। कदमहवा जनजातीय स्कूल तक शराबी आते है तथा विद्यालय में पठन- पाठन के व्यवस्था को खराब करते हैं।बिहार के लोकतंत्र में सबसे बड़ी विडंबना यह है कि काम करने वाले लोगो को चाहे वो सिपाही हो या डीजीपी रैंक के अधिकारी ,कलर्क हो या मुख्य सचिव ।
यहां तो भ्रष्टाचार यानी करप्शन सरकार पर हावी है।इसीलिए तो यहां अपराध और अपराधी बेलगाम हैं जिसे पता नही omnipresent (राजा)ठीक करेंगे या क्षणिक पदों  पर रहने वाले युवराज?
उक्त सभी बयान भाजपा के वरिष्ठ नेता सह भाजपा कार्य समिति सदस्य मधुकर राय ने अपने बयान में बताया
तथा उपरोक्त बातों का समर्थन रामनगर के कांग्रेसी नेता सह विधान सभा प्रत्याशी नरेश राम ने भी अपने बयान में किया। इन लोगो के साथ बिनवालिया के पूर्व मुखिया विजय सिंह ने भी उपरोक्त बातों का समर्थन किया ।
क्योंकि चंपारण रेंज में   मानवाधिकार हनन ,भ्रष्टाचार तथा अपराध इन दिनों जोरों पर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *