शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा त्योहार : जिलाधिकारी

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा त्योहार : जिलाधिकारी

Bettiah Bihar West Champaran
शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा त्योहार : जिलाधिकारी

सौहार्द बिगाड़ने वालों के विरूद्ध की जायेगी सख्त कार्रवाई : पुलिस अधीक्षक।

जिला प्रशासन-पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट, सुरक्षा की रहेगी चाक-चौबंद व्यवस्था।

चौकसी बरतेगी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की टीम, पर्याप्त संख्या में रहेगी तैनाती।

सोशल मीडिया पर रहेगी साईबर सेल की पैनी नजर।

किसी भी प्रकार की अफवाहों पर नहीं दें ध्यान, शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं त्योहार।

समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न।

समिति के सदस्यों ने शांति एवं सौहार्द के साथ गत वर्ष की भांति अपने मोहल्ले में त्योहार मनाने पर जतायी सहमति।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया। मुहर्रम एवं महावीरी अखांड़ा को शांति एवं सौहार्द के वातावरण में सम्पन्न कराने के उदेश्य से समाहरणालय सभाकक्ष में जिलास्तरीय शांति समिति की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार सहित जिलास्तरीय शांति समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे। साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस अधीक्षक, बगहा, सभी अनुमंडलीय स्तर के पदाधिकारी, सभी बीडीओ, सभी सीओ, सभी थानाध्यक्ष आदि जुड़े रहे।

जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में श्री सुनील कुमार राव, श्री शत्रुघ्न कुशवाहा, श्री चांदसी प्रसाद यादव, श्रीमती रजिया तब्बसुम, मो0 एजाज, श्री संजय कुमार यादव, श्री नेहाल अहमद, श्री क्यूम अंसारी, श्री आजद हुसैन, श्री सोनेलाल गुप्ता, श्री आनंद सिंह, श्री नवीन कुमार, श्री वहीद आलम, श्री असलम खान, श्री हैदर अली आदि ने मुहर्रम तथा महावीरी अखाड़ा त्योहार को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु अपने-अपने सुझाव दिये।

समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि शांति एवं सौहार्द के वातावरण में गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुहर्रम तथा महावीरी अखाड़ा त्योहार अपने-अपने मोहल्ले में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व के सभी पर्व-त्योहार मिलजुल कर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाते आ रहे हैं। इस बार भी शांतिपूर्वक त्योहार मनाएंगे।

जिलास्तरीय शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिये गये सुझावों के आलोक में जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय ने कहा कि प्रत्येक सुझावों को गंभीरता से लिया जायेगा। दिये गये सुझावों में से लगभग सभी पर जिला प्रशासन द्वारा पूर्व से ही कार्य योजना तैयार कर कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा त्योहार जिले में प्रेम, सद्भाव एवं शांति के वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु जिला प्रशासन दृढ़संकल्पित है। इस हेतु सभी तैयारियां की जा रही है। जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। विभिन्न जगहों पर पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक पदाधिकारी, पुलिस मजिस्ट्रेट तथा पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है। त्योहार के अवसर पर विधि-व्यवस्था भंग करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जिले में अनुमंडलस्तर, प्रखंडस्तर, थानास्तर पर अधिकांशतः जगहों पर शांति समिति की बैठक कर ली गयी है। कुछेक जगहों पर शेष है, जहां शांति समिति की बैठक कर ली जायेगी। उन्होंने जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है। जिला प्रशासन को आपके अपेक्षित सहयोग की आवश्यकता है ताकि मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा त्योहार अच्छे तरीके से सम्पन्न कराया जा सके। सभी लोग मिलजुल कर अमन-चैन, शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार को सम्पन्न कराएं।

पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री अमरकेश डी ने कहा कि सभी थानों को अलर्ट पर रखा गया है। असमाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है। विधि-व्यवस्था भंग करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा, कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जिलेवासी किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं देंगे। सोशल मीडिया पर साईबर सेल की पैनी नजर है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर आपत्तिजनक पोस्टों पर नजर रखी जा रही है। किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाने वालों के साथ सख्ती के साथ पेश आया जायेगा, उनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी द्वारा जिलेवासियों से अपील की गयी है मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा का त्योहार आपसी भाईचारे के साथ मनाएं। जिला प्रशासन की पूरी टीम आपके साथ है। जिलेवासी अफवाहों पर ध्यान नहीं देंगे तथा अफवाह फैलाने वाले असामजिक तत्वों के बारे में नजदीकी थाने अथवा जिला प्रशासन को सूचित करेंगे ताकि त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई की जा सके। उन्होंने जिलेवासियों को मुहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *