बेतिया के सेंट जेवियर्स एलुमनाई एसोसिएशन ने शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया!

बेतिया के सेंट जेवियर्स एलुमनाई एसोसिएशन ने शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया!

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।बेतिया 5 सितंबर, 2023 – सेंट जेवियर्स एलुमनी एसोसिएशन ऑफ बेतिया (XAAB) बेहद उत्साह और उमंग के साथ सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल, बेतिया में शिक्षक दिवस समारोह का हिस्सा था। यह कार्यक्रम फादर एडिसन आर्मस्ट्रांग, एस.जे. की अध्यक्षता में आयोजित किया गया और श्री रेमंड रेमी (वाइस प्रिंसिपल) ने हमारे शिक्षकों को समर्पित इस विशेष दिन की भावना पर प्रकाश डाला।
उत्सव की शुरुआत फादर एडिसन आर्मस्ट्रांग और श्री रेमंड रेमी द्वारा एक सुंदर दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ हुई, जो हमारे शिक्षकों द्वारा प्रदान किए गए ज्ञान का प्रतीक है।
नृत्य और गायन प्रस्तुतियों की चकाचौंध श्रृंखला ने दिन में कलात्मकता का स्पर्श जोड़ दिया। हालाँकि, दिन का मुख्य आकर्षण स्कूल की सबसे कम उम्र की प्रतिभाओं द्वारा किया गया मंत्रमुग्ध कर देने वाला नृत्य प्रदर्शन था, जिसमें बॉलीवुड की रेट्रो जड़ों से लेकर समकालीन अवतार तक की यात्रा को दर्शाया गया था। इस प्रदर्शन को सराहना मिली और इसने उपस्थित सभी शिक्षकों का दिल जीत लिया।
जब शिक्षक डम्ब चैरेड्स के खेल में शामिल हुए तो हवा में हंसी और उत्साह भर गया, एक आनंददायक गतिविधि जिसने हर किसी में चंचल भावना ला दी।
एक्सएएबी के अध्यक्ष श्री आशीष शर्मा ने अपने भाषण में एक बेहतर समाज को आकार देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और उनके समर्पण और अथक प्रयासों की सराहना की। एक्सएएबी सदस्यों ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के संस्थापक शिक्षकों, श्री रवि कुमार, श्री नीला मंडल, मीन मैडम, श्रीमती रेणुका और श्री जितेंद्र को पहले शिक्षकों के रूप में सम्मानित किया और श्री दीपक को पहले गैर-शिक्षण कर्मचारी के रूप में। इन सम्मानित व्यक्तियों को उनके समर्पण और अग्रणी योगदान के लिए सराहना के प्रतीक के रूप में स्मृति चिन्ह और स्टोल भेंट किए गए।
मान्यता की भावना को जारी रखते हुए, सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रथम शिक्षकों ने 19 अगस्त 2023 को जेवियर्स एलुमनी एसोसिएशन ऑफ बेतिया द्वारा आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को गर्व से सम्मानित किया। विजेताओं को उनके लिए योग्य स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र प्राप्त हुए असाधारण कलात्मक प्रतिभाएँ.
एक्सएएबी के अध्यक्ष ने पेंटिंग प्रतियोगिता को शानदार सफल बनाने में उनके अटूट समर्पण के लिए श्री लेस्ली विक्टर, श्री राजीव सिकारिया, श्री नवीन उत्तपाल, श्रीमती पूजा सिंघानिया और डॉ. सोनाली को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन में अमूल्य सहयोग के लिए परिषद के सदस्यों और शिक्षकों की भी सराहना की।
कार्यक्रम का समापन श्रीमती रेणुका और फादर एडिसन आर्मस्ट्रांग द्वारा संयुक्त रूप से दिए गए हार्दिक और सराहनीय धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। उन्होंने पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई दी, छात्रों की जबरदस्त भागीदारी को स्वीकार किया और घोषणा की कि जेवियर्स एलुमनी एसोसिएशन के पास स्कूल की आगामी रजत जयंती के उपलक्ष्य में भविष्य के कार्यक्रमों की रोमांचक योजनाएँ हैं।
शिक्षक दिवस समारोह उन शिक्षकों को एक हार्दिक श्रद्धांजलि थी जो हमारे समाज के भविष्य को आकार देते हैं और सेंट जेवियर्स परिवार के भीतर मौजूद मजबूत संबंधों का एक प्रमाण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *