बिहार राज्य डाटा इन्ट्री/कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ प्रदेश स्तर पर 5 नवंबर को करेंगे चरणबद्ध आंदोलन!

बिहार राज्य डाटा इन्ट्री/कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ प्रदेश स्तर पर 5 नवंबर को करेंगे चरणबद्ध आंदोलन!

Bettiah West Champaran

6 नवंबर से 11 नवंबर तक काला बिल्ला लगाकर करेंगे अपना कार्य!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया( पश्चिमी चंपारण)
सेवा समायोजन को लेकर डाटा इन्ट्री ऑपरेटर/कम्प्यूटर ऑपरेटर करेंगे चरणबद्ध आंदोलन।
05 नवंबर को पूरे प्रदेश में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन, 06-11 नवंबर तक काला बिल्ला लगाकार करेंगे कार्य।
25 दिनों में सरकार अगर कोई सकारात्मक बातचीत एवं पहल नहीं करती है तो 28-29 नवंबर को होगा दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल।
इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई तो बाध्य होकर किया जायेगा अनिश्चितकालीन हड़ताल।

बेतिया। सेवा समायोजन सहित अन्य मांगों को लेकर बिहार राज्य डाटा इन्ट्री/कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ के तत्वाधान में जिला इकाई, पश्चिम चम्पारण, बेतिया की आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष, श्री लक्ष्मण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी।

अध्यक्ष, लक्ष्मण कुमार शर्मा ने ऑपरेटर साथियों से कहा कि विगत 25 वर्षों से बेल्ट्रॉन के माध्यम से समूचे राज्य में सचिवालय से लेकर प्रखंडस्तर पर डाटा इन्ट्री ऑपरेटर/कम्प्यूटर ऑपरेटर कार्य कर रहे हैं। सरकार के महत्वपूर्ण कार्य हमारे द्वारा ससमय निष्पादित किये जाते हैं। इसके बावजूद सरकार द्वारा हमारी उपेक्षा की जाती रही है।

उन्होंने कहा कि बारंबार संघ द्वारा मांग एवं अनुरोध करने के बावजूद भी हमलोगों को नजरअंदाज किया जाता है। विगत माह पटना में हुई बैठक/अधिवेशन में जिसमें राज्य के सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव, सदस्य शामिल हुए थे, में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकार के समक्ष अपनी बातों को मजबूती से रखने के लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाना है। इसके तहत 05 नवंबर को पूरे प्रदेश में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन, 06-11 नवंबर तक काला बिल्ला लगाकार कार्य किया जायेगा। 25 दिनों में सरकार अगर कोई सकारात्मक बातचीत एवं पहल नहीं करती है तो 28-29 नवंबर को दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल किया जायेगा। इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई तो बाध्य होकर किया अनिश्चितकालीन हड़ताल भी किया जायेगा।

बैठक में अमरेन्द्र तिवारी, प्रभाष कुमार, कौशलेन्द्र शाही, शेषांक कुमार, प्रभुनाथ सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, संजय कुशवाहा, दीपू कुमार, चंदन ठाकुर, राजीव कुमार, रूपेश पटेल, मनोहर यादव, नवीन कुमार, ओमकार कुमार, नितेश कुमार, नंदकिशोर कुमार सहित अन्य कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। सभी ऑपरेटरों ने एक स्वर में कहा कि अब सरकार की उपेक्षित नीति को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। संघ के आह्वान पर चरणबद्ध तरीके से होने वाले आंदोलन में तन-मन-धन से सहयोग किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *