शिक्षा है अनमोल रतन है गुरु का स्थान है सर्वोपरि।

शिक्षा है अनमोल रतन है गुरु का स्थान है सर्वोपरि।

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया

शिक्षा है अनमोल रतन है गुरु का स्थान है सर्वोपरि।

विदाई समारोह में भावुक हुए छात्र और शिक्षक।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

मझौलिया। शनिवार को एम जी पब्लिक हाई मझौलिया में 2024 के मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों की विदाई हुई। इस पल शिक्षक और बच्चे दोनों भावुक थे। स्कूल के संचालक सह प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला सचिव अबदुल्लाह उर्फ अरशद सरहदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि एक शिक्षक का रिश्ता आजीवन बना रहता है।

हर माता पिता के तरह शिक्षक भी आपकी कामयाबी की दुआ करते हैं और आपकी कामयाबी का जश्न मनाते हैं। कोई भी शिक्षक हमेशा चाहता है कि उसकेे शिष्य आसमान की बुलंदियों को छुएं। आपकी नई जिन्दगी की शुरूआत की यह पहली सीढ़ी है, अभी आपको बहुत आगे जाना है और खुद को कामयाब करके अपने माता पिता के साथ साथ देश और समाज की सेवा करनी है। याद रहे कि अच्छी शिक्षा के साथ आपके अन्दर मानवता रहनी चाहिए । यदि मानवता नहीं है तो शिक्षा का मकसद ही समाप्त हो जाता है।
इस मौके पर शिक्षकों में यमुना पांडेय, लछन देव पटेल, मौलाना अमीरुद्दीन, सुरेंद्र प्रसाद, बिपिन चौरसिया, पप्पू पांडेय , हरि नारायण साह, साबिर अंसारी, अतुल सिंह, राज कुमार, नबी आलम, रेशमा खातून, मुस्कान खातून, पार्वती कुमारी, उम्मे हबीबा, सबा खातून,आरती कुमारी, खुशनुमा, पूजा कुमारी आदि उपास्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *