गंडक नदी पर पक्कीकरण कराने को लेकर ग्रामीणों ने किया मांग!

गंडक नदी पर पक्कीकरण कराने को लेकर ग्रामीणों ने किया मांग!

Bettiah Bihar West Champaran बैरिया

बैरिया से अजहर आलम के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बैरिया (पछमी चमपारण)
बैरिया प्रखंड क्षेत्र के लौकरिया गांव के समीप गंडक नदी के कटाव से सहमे लोगो ने प्रदर्शन किया है प्रदर्शन करते हुए लोगो ने बताय इस जब नदी में बाढ आता तब बोरा में मिट्टी भरकर नदी में डाला जाता है। जिससे कोई प्रभाव नही पडता है। अगर समय रहते पक्कीकरण का कार्य नही हुआ तो गंडक नदी चंपारण तटबंध को काट देगी।

जिससे जान माल का भी नुकसान होगा। रमाकांत प्रसाद ने बताया कि गंडक नदी ठेकेदारों के लिए दुधारू गाय समान हो गई है। 500 बोरी के जगह 5000 हजार लिखा जाता है। अपना जेब भरने के लिए यहां पर काम कराया जाता है यदि पक्की करण का काम हो जाएगा तो सरकार का पैसा भी बच जाएगा। हकीम मिया ने कहा कि स्थानीय सांसद और विधायक बाढ़ के समय में आते हैं गाड़ी से अपने शिक्षा तक नहीं डाउन करते हैं सड़क पर आते हैं और वहीं से चले जाते हैं।

प्रदर्शन कर रहे रंजीत कुमार,दिलीप कुमार,रोहित यादव,विकाश यादव,अफरोज हवारी,मंजूर हवारी,फूलमह अंसारी समेत दर्जन भर लोग मौजुद रहे। जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता रामबाबू रजक ने बताया कि कार्य करने की स्वीकृति मिल गई है राशि आवंटन के अभाव में कार्य नहीं की जा रही। सरकार के द्वारा राशि उपलब्ध होने पर परको पाइप का टेन्डर करा कर शुरू कर कार्य सुरु कदा दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *