राजस्व कार्यों को ससमय नियमानुसार निष्पादित करें सीओ एवं आरओ : जिलाधिकारी।

राजस्व कार्यों को ससमय नियमानुसार निष्पादित करें सीओ एवं आरओ : जिलाधिकारी।

Bettiah Bihar West Champaran
राजस्व कार्यों को ससमय नियमानुसार निष्पादित करें सीओ एवं आरओ : जिलाधिकारी।

आमजनों एवं माननीय जनप्रतिनिधिगणों की बातों को गंभीरता से सुनें और विधिसम्मत करें कार्रवाई।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नव पदस्थापित अंचलाधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न।

सभी सीओ एवं आरओ को अपने-अपने कार्यालय के मुख्यालय में रहने का निर्देश।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय ने कहा कि सभी अंचल अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी नियमानुसार/विभागीय प्रावधानों के अनुरूप राजस्व कार्यों को ससमय निष्पादित करें। आवश्यकता पड़ने पर जिलास्तरीय पदाधिकारियों से मन्तव्य/मार्गदर्शन एवं सहयोग लें और राजस्व कार्यों को निष्पादित करें। जिलाधिकारी जिले में नवपदस्थापित सभी अंचलाधिकारी एवं राजस्व अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।

उन्होंने निर्देश दिया कि आमजनों, माननीय जनप्रतिनिधिगण से अच्छा बर्ताव करें। कुशलतापूर्वक व्यवहार करते हुए उनकी बातों एवं समस्याओं को गंभीरता से सुनें और विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी सीओ एवं आरओ अपने-अपने कार्यालय के मुख्यालय में रहेंगे। कार्यालय अवधि में कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। कार्यवश क्षेत्र में जाने पर भी आम लोगों के पहुंच में रहेंगे।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी सीओ एवं आरओ अपने-अपने सरकारी मोबाईल नंबर को चालू हालत में रखेंगे। नेटवर्क की समस्या उत्पन्न होने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर एक अलग मोबाईल नंबर रखेंगे। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रखंडस्तरीय एवं जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर राजस्व कार्यों को तीव्र गति से निष्पादित करायेंगे।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता, श्री राजीव कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, बेतिया सदर, श्री सादिक अख्तर, विशेष कार्य पदााधकारी, जिला गोपनीय शाखा, श्री सुजीत कुमार सहित सभी नवपदस्थापित अंचलाधिकारी एवं राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *