बिहार के मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 रहे पश्चिमी चंपारण के छात्र मो. आसिफ।

बिहार के मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 रहे पश्चिमी चंपारण के छात्र मो. आसिफ।

Bettiah Bihar West Champaran

बिहार बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा में पश्चिमी चंपारण के लाल ने किया कमाल।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया। बिहार बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परीक्षा फल जैसे ही जारी हुआ वैसे ही पश्चिमी चंपारण जिले के सभी मैट्रिक के परीक्षार्थियों में एक उल्लास व खुशी का माहौल समाहित हो बैठा, सभी छात्रों में अपने परीक्षाफल जानने की की ललक जागने लगी।

इसी क्रम में लगभग 20 वर्षों से किराए के मकान में रह रहे मोहम्मद रयाज उद्दीन के पुत्र ने मैट्रिक की परीक्षा में 479 अंक प्राप्त कर, बिहार टॉप टेन में जगह बना पश्चिमी चंपारण जिले का नाम रौशन किया है, बता दे की मोहम्मद आसिफ नेशनल पब्लिक स्कूल, बेतिया का छात्र है। वही आसिफ के पिता जिला यक्ष्मा केंद्र बेतिया में कार्यरत है तो माता ग्रहणी है। इस प्रकार से अपने बच्चे को बिहार में स्थान प्राप्त होता देख मां व पिता ने अपना भरपूर आशीर्वाद देते हुए बताया कि मेरी शुभकामनाएं है।

कि मेरा लड़का आगे के लक्ष्य को भी अच्छे अंकों से प्राप्त करें। बता दे की इस सफलता के पीछे मोहम्मद आसिफ ने बताया है कि मेरे विद्यालय के गुरु सहित परिवार के माता-पिता के साथ बड़ी बहन का अहम योगदान रहा है। मोहम्मद आसिफ ने बताया है कि मेरे आगे का लक्ष्य डॉक्टर बनने का है जिसे मैं पूर्ण करना चाहता हूं साथ ही इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार से भी सहयोग प्राप्त करने की उम्मीद मोहम्मद आसिफ ने जताई है।

बता दे की मोहम्मद आसिफ की प्रारंभिक पढ़ाई घर के ही पास के विद्यालय से हुई है तो वही नेशनल पब्लिक हाई स्कूल, बेतिया के सातवें वर्ग में दाखिला लिया, और आज बिहार बोर्ड में टॉप टेन स्थान पाकर विद्यालय सहित जिले का नाम रौशन किया है, बता दे कि मो. आसिफ ने गणित में पूरे 100 अंकों के फल में 100 अंक प्राप्त किये है। वही इनके परिवार में सभी शिक्षित बातये जा रहे है, जिनमे बड़ी बहन सामिया आफरीन वर्ष 2021 में 475 अंक नेशनल पब्लिक हाई स्कूल, बेतिया से ही प्राप्त किया था, और सामिया आफरीन ने भी गणित की परीक्षा फल में 100 अंकों में 100 अंक प्राप्त किये थे, इस प्रकार से पूरे परिवार को यह दूसरी बार सफलता मिली है, तो छोटी बहन संत तेरेसा गर्ल्स हाई स्कूल, बेतिया के सातवें वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

मोहम्मद आसिफ के पिता मोहम्मद रयाज उद्दीन ने बताया है कि प्रारंभिक पढ़ाई से ही मेरा लड़का अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करता आ रहा है और इस बार बिहार बोर्ड के परीक्षा फल में टॉप 10 स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है, इससे मेरे पूरे परिवार में काफी हर्ष है। बता दे कि इस परीक्षाफल को लेकर एक तरफ जहां जिले भर से मोहम्मद आसिफ को शुभकामनाएं व बधाइयां मिल रही है तो दूसरी तरफ नेशनल पब्लिक हाई स्कूल के व्यवस्थापक आफाक हैदर व विद्यालय प्राचार्य10 अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया है।

कि मोहम्मद आसिफ अपने प्रारंभिक पढ़ाई से ही एक अव्वल दर्जे का छात्र जाना जाता रहा है, आज टॉप टेन में जगह बनाकर उसने न सिर्फ अपने मां-बाप का नाम रौशन किया है बल्कि विद्यालय में पढ़ रहे हर छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बना हुआ है पूरे विद्यालय के शिक्षकों में नंदलाल शर्मा, प्रभात कुमार, प्रभाकर तिवारी, म. मुस्तफा धनजंय कुमार की तरफ से उसे ढेर सारी शुभकामनाएं साथ ही उसके उज्जवल भविष्य की हमसभी कामना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *