जिले में नल -जल योजना हो रहा है धीरे-धीरे ध्वस्त।

जिले में नल -जल योजना हो रहा है धीरे-धीरे ध्वस्त।

Bettiah Bihar West Champaran

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रणा विभाग द्वारा अभिकर्ताओं को पिछले 6 वर्षों से नहीं हो रहा है भुगतान।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

गौनाहा ,पश्चिमी चंपारण
गौनाहा प्रखंड के सुभद्रा थाना से सटे उत्तर दिशा में स्थानीय लोगों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री नल- जल योजना अंतर्गत वाटर पंप स्थापित गया। जिससे मोटर पंप के माध्यम से आज भी निर्धारित समय अनुसार जलापूर्ति तो प्रतिदिन किया जाता है।
इस संदर्भ में मोटर पंप के अभिकर्ता मनोज सिंह का कहना है कि लगभग 6 वर्षों से मोटर पंप का संचालन हो रहा हैं परन्तु विद्युत ऊर्जा के विपत्र का भुगतान एवं रख रखाव यानी मेंटेनेंस का पैसा विभाग द्वारा भुगतान नहीं होने के कारण अब मोटर पंप धीरे-धीरे दोस्त होने के कगार पर है।
जबकि चैत मांह के रामनवमी के अवसर पर सुभद्रा माई स्थान पर विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें संपूर्णजिले सहित थारू बाहुल्य क्षेत्र एवं पड़ोसी देश नेपाल के लोग इस मेले में भारी संख्या में आते हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस भीषण गर्मी एवं मेले के आयोजन के समय विद्युत विभाग ने अपने विद्युत विपत्र के बकाया राशि के आरोप में विद्युत विच्छेदन कर देगी तो आम नागरिकों के साथ एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।
वही इस संबंध में स्थानीय लोगों में जीउत माझी, भोला दिशवा, जगत राम मुखलाल माझी ,राजेश शाह सहित सैकड़ो लोगों ने संयुक्त रूप से बताया कि यदि वाटर पंप द्वारा जल आपूर्ति बंद हुआ तो यहां की जनता सड़कों पर उतरने को बाध्य होगी।
वही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रना विभाग के कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार के कार्यालय में लगभग 2:00 मिलने के लिए संपर्क स्थापित किया गया परंतु कार्यपालक अभियंता के अपने कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण उनके मोबाइल संख्या 8544 42 85 83 पर संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया गया परंतु उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं करने के कारण उनका विचार नहीं लिया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *