जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों के मिल रहे रुझान से यह साफ दिख रहा है कि चंपारण के विकास के लिए मोदी है जरूरी: डॉ संजय जायसवाल 

जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों के मिल रहे रुझान से यह साफ दिख रहा है कि चंपारण के विकास के लिए मोदी है जरूरी: डॉ संजय जायसवाल 

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया(पश्चिम चंपारण): प.चम्पारण के वर्तमान सांसद व एनडीए प्रत्याशी डॉ संजय जायसवाल ने आज कहा है कि जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों के मिल रहे रुझान से यह साफ़ है कि यहां कमल खिलने से कोई रोक नहीं सकता. केवल चुनाव के समय दिखने वाले विपक्षी नेताओं की जनता पूछ भी नहीं रही. जनता समझ चुकी है कि चंपारण के विकास को बरकरार रखने के लिए मोदी बेहद जरूरी है.

उन्होंने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार में हुए कामों से समाज के हर वर्ग को भरपूर फायदा हुआ है. जो क्षेत्र आजादी के दशकों बाद भी सड़क-बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहे थे, वह आज विकास के प्रकाश से जगमगा रहे हैं. यहां से राजधानी पटना तक जाने का दिन भर का सफ़र अब चंद घंटों का रह गया है. बेतिया मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से लोगों को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल रहा है. इसके अतिरिक्त मोदी सरकार के कामों से ही चंपारण का खोया गौरव आज पुनर्बहाल हो रहा है.

केंद्र सरकार से लोगों को मिले फायदे बताते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि इस लोकसभा में पूर्वी और पश्चिमी चंपारण यानी दोनों जिलों के क्षेत्र आते हैं. इसलिए दोनों को मिलाकर देखें तो पूरे चंपारण के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां 3.70 लाख से अधिक लोगों को पक्का घर मिला है वहीं शहरी क्षेत्रों में 8303 परिवारों को इसका लाभ मिला है. इसी तरह आयुष्मान भारत योजना के तहत 78 लाख 64 हजार से अधिक लोगों को आयुष्मान कार्ड मिल चुका है. 12.32 लाख से अधिक माताओं बहनों को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है, वहीं 16 लाख 20 हजार से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के जरिये निशुल्क राशन मिल रहा है. इसी तरह 7.67 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 6 हजार रु का लाभ मिल रहा है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का फोकस जहां विकास है वहीं कांग्रेस इस चुनाव में तुष्टिकरण के सहारे खड़ी है. यह जान चुके हैं कि उनके सनातन और गरीब विरोधी रवैए से जनता में काफी आक्रोश है. राम मन्दिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का बहिष्कार कर इन्होने यह साबित कर दिया है कि उनके सनातनियों के वोट नहीं चाहिए. इसका परिणाम उन्हें इस चुनाव में भोगना ही पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *