हत्याकांड मामले में मृतका के परिवार द्वारा दिए गए आवेदन पर पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज एवं बिहार बंगाली समिति की जिला टीम ने घटना स्थल का दौरा किया।

हत्याकांड मामले में मृतका के परिवार द्वारा दिए गए आवेदन पर पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज एवं बिहार बंगाली समिति की जिला टीम ने घटना स्थल का दौरा किया।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया/बगहा(पच्छिम चम्पारण) अनुमंडल बगहा के सेमरा थानान्तर्गत मेड्रोल, अरविंद नगर, वार्ड नं. 3 निवासी सांत्वना देवी हत्याकांड मामले में मृतका के परिवार द्वारा दिए गए आवेदन पर अग्रणी मानवाधिकार संस्था पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज एवं बिहार बंगाली समिति की जिला टीम मेड्रोल पहुंची।

जांच टीम का नेतृत्व कर रहे पीयूसीएल के जिलाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) आर. के. चौधरी, सचिव रमेश कुमार, आजीवन सदस्य रेमी पीटर हेनरी, बंगाली समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन बनिक, जिला सचिव राधाकांत देवनाथ ने घटना स्थल का दौरा किया। मृतका के परिवार से विस्तृत जायजा लिया। विदित हो कि 04 जून को सांत्वना देवी की हत्या हो गई थी। मृतका के परिवार से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका का पुत्र प्रणव हलधर एवं प्रतिपक्षी छोटे सहनी की पुत्री सोनम (सोनी) दोनों की उम्र लगभग 18 वर्ष के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। लड़के के पिता व मृतका के पति रतन हलधर बेहद गरीब एवं सामान्य कामकाजी है।

लड़के के परिवार को लड़की के परिवार (प्रतिपक्षी) द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई थी। हत्या के इस घटना से परिवार एवं पड़ोस के लोग दहशत में हैं। लड़का-लड़की का अभी तक कोई पता नहीं चला है कि वे कहां और किस हालत में हैं। आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच टीम सेमरा थानाध्यक्ष से भी मिली। थानाध्यक्ष संपत कुमार ने बताया कि इस कांड में गिरफ्तारी हुई है। जांच टीम ने पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार की सुरक्षा एवं उन्हें न्याय दिलाने में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उम्मीद है शेष अपराधी भी शीघ्र ही सलाखों के पीछे होंगे एवं पीड़ित परिवार को न्याय मिल पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *