इंडो-नेपाल सड़क परियोजना अंतर्गत निर्माण की गति में लाएं तेजी : जिलाधिकारी।

इंडो-नेपाल सड़क परियोजना अंतर्गत निर्माण की गति में लाएं तेजी : जिलाधिकारी।

Bettiah Bihar
  • सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न करने वाले अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने का निदेश।

 

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि इंडो-नेपाल सीमा सड़क परियोजना बेहद ही महत्वपूर्ण परियोजना है। इस परियोजना अंतर्गत निर्माण की गति में तेजी लायी जाय। साथ ही सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न करने वाले अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अतिक्रमित भूमि को अतिशीघ्र खाली कराते हुए अविलंब सड़क निर्माण कराना सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि 91 एवं 94 आरओबी से संबंधित भुगतान की कार्रवाई अविलंब सुनिश्चित की जाय। आवश्यकतानुसार विभाग से मार्गदर्शन की मांग अविलंब की जाय ताकि संबंधित रैयतों को ससमय भुगतान कराया जा सके।

एसडीएम, नरकटियागंज एवं कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को संयुक्त रूप से क्षेत्रान्तर्गत अतिक्रमित भूमि को तुरंत खाली कराने हेतु निदेशित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध ठोस कार्रवाई की जाय ताकि पुनः अतिक्रमणकारी काबिज नहीं हो सके तथा सड़क का निर्माण निर्बाध गति से चलता रहे।

उन्होंने कहा कि इंडो-नेपाल सीमा सड़क परियोजना से संबंधित लंबित मामलों का भुगतान अविलंब कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि रैयतों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने सख्त हिदायत दिया कि भू-अर्जन से संबंधित रैयतों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाय। अगर किसी स्तर पर रैयतों को परेशान करने की बात सामने आती है तो संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, अपर समाहर्ता-सह-जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, श्री अनिय राय सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *