जीवन प्रमाणीकरण कार्य ससमय सफलतापूर्वक पूर्ण कराने का निदेश।रूचि नहीं लेने वाले कर्मियों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई।

जीवन प्रमाणीकरण कार्य ससमय सफलतापूर्वक पूर्ण कराने का निदेश।रूचि नहीं लेने वाले कर्मियों के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई।

Bettiah Bihar

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

बेतिया। जिला में सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारिओ के जीवन प्रमाणीकरण का कार्य चल रहा है। विभाग द्वारा इस कार्य के लिए 15 जनवरी तक का अवधि विस्तार किया गया है। अभी भी 1.4 लाख पेंशनधारिओ का जीवन प्रमाणीकरण लंबित है। इस कार्य को समय से पूर्ण करने के लिए श्रीमती सरनप्रीत कौर, सहायक निदेशक, जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा प्रखंडों में कार्यरत सभी कार्यपालक सहायक एव डाटा एंट्री ऑपरेटर के साथ एक बैठक की गई।

सहायक निदेशक ने जीवन प्रमाणीकरण के लिये लंबित प्रखंडो को नाराजगी जताई। उन्होंने सभी कर्मियों को निदेश दिया कि विस्तारित समय के अन्दर सभी लाभुकों का जीवन प्रमाणीकरण पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि अधिक लंबित मामलों वाले प्रखंडां पर कार्रवाई भी की जाएगी।

बैठक में उपस्थित कर्मियों द्वारा बताया गया कि प्रखंडों में रोस्टर के अनुसार पेंशनधारिआें को उपस्थित होने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है। इसके लिए सहायक निदेशक ने पंचायतों के पंचायत सचिव, विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका इत्यादि का सहयोग लेने की बात बताई।

सहायक निदेश ने कहा कि उनके द्वारा स्वयं जीवन प्रमाणीकरण का दैनिक भ्रमण किया जायेगा। जो भी कर्मी प्रखंडो में जीवन प्रमाणीकरण के दौरान निर्धारित रोस्टर के अनुसार अनुपस्थित पाए जायेंगे, उनपर अनुशासनिक करवाई की जाएगी।

सहायक निदेशक ने सभी कर्मियों को ग्राहक सेवा केन्द्र के साथ समन्वय स्थापित कर जीवन प्रमाणीकरण कार्य को पूर्ण करने का निदेश सभी कर्मियों को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *