मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्ध करें विधिसम्मत कार्रवाई, लगातार चलायें मास्क चेकिंग अभियान : जिलाधिकारी।

मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्ध करें विधिसम्मत कार्रवाई, लगातार चलायें मास्क चेकिंग अभियान : जिलाधिकारी।

Bettiah Bihar

  • मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाईजर सहित अन्य कोविड अनुकूल व्यवहार का करें पालन।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का फैलाव तेजी के साथ हो रहा है। जिले के सभी स्थानों पर लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाना सुनिश्चित किया जाय। इस दौरान मास्क नहीं पहनने वालों के विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाय। उन्होंने निदेश दिया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन का अक्षरशः अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि कोविड संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

उन्होने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रॉपर माईकिंग की व्यवस्था करायी जाय। माईकिंग के द्वारा आमजन को कोविड-19 संक्रमण के प्रति सचेत एवं सजग रहने को कहा जाय। आमजन को बताया जाय कि वे हमेशा मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें, सैनेटाईजर का उपयोग करें तथा अन्य कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन करें।

सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में उक्त निदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा लगातार समीक्षा एवं अनुश्रवण करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोविड संक्रमण को लेकर पैनिक नहीं हों, जिला प्रशासन द्वारा कोविड से बचाव हेतु सभी तैयारियां की गयी है। जीएमसीएच सहित जिले के सभी अस्पतालों में सभी आवश्यक संसाधनों को अपडेट कराया जा रहा है। पर्याप्त ऑक्सीजन, दवा आदि की उपलब्धता है। अबतक जिन लोगों ने टीका के दोनों डोज नहीं लिये हैं वे तुरंत टीका लें। संक्रमण से बचाव का टीका की कारगर उपाय है। इसके साथ ही हमेशा मास्क पहने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, सैनेटाईजर का उपयोग करें तथा अन्य कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनायें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अद्यतन दिशा-निर्देंशों का पालन कर जिला प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *