अग्निशमन विभाग 14 से 20 अप्रैल तक मना रहा है अग्नि सुरक्षा सप्ताह!

अग्निशमन विभाग 14 से 20 अप्रैल तक मना रहा है अग्नि सुरक्षा सप्ताह!

Bettiah Bihar West Champaran

15 अप्रैल शुक्रवार को जिला वासियों को जागरूक करने के लिए निकाला प्रभात फेरी!

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान!

बेतिया! अग्निशमन विभाग अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाने के क्रम में आज दिनांक 15 अप्रैल 2022 दिन शुक्रवार को अग्निशमन विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारियों सहित कर्मियों को उत्क्रमित मध्य विद्यालय धनगर टोली के शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं की उपस्थिति में जिले के आम नागरिकों को आग से बचाव कैसे हो उसे जागरूक करने के लिए नगर के आरक्षि केंद्र में संचालित अग्निशमन विभाग बेतिया से प्रभात फेरी का आयोजन किया गया.

प्रभात फेरी आरक्षित केंद्र से निकलकर नगर के विभिन्न चौक चौराहा से गुजरते हुए जैसे परिसदन मुहर्रम चौक व्यवहार न्यायालय बस स्टैंड होते हुए हजारी पशु मेला जयप्रकाश नगर बुद्ध! कॉलोनी होते हुए आरक्षित केंद्र में समापन किया गया!
वाणी आयोजन का शुभारंभ एसडीएम बेतिया एसडीपीओ एवं आपदा प्रबंधन पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से गोबारा छोड़कर किया गया !
उक्त अवसर पर अग्नि संभाले पदाधिकारी रमेश कुमार यादव ने बताया कि 1944 में विक्टोरिया डॉग से समुंद्री जहाज पर सेना का सामग्री लोड कर मुंबई बंदरगाह पर जा रहा था जिस में आग लग गई सूचना पर मुंबई के अग्निशमन विभाग के 100 से अधिक पदाधिकारी एवं कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे जिसमें 66 अग्निशमन कर्मी एवं पदाधिकारी का देहांत हो गया जिसको लेकर प्रत्येक वर्ष 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *