छात्रों के निवाले की हो रही है सेंधमारी, पकड़े गए तो चोर निकल गए तो हीरो!

छात्रों के निवाले की हो रही है सेंधमारी, पकड़े गए तो चोर निकल गए तो हीरो!

Bettiah Bihar West Champaran नौतन

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

बेतिया / सिकटा! प्रखंड में सरकारी कार्यो के क्रियान्वयन में लापरवाही जारी है। अब तो हद हो गई है।छात्रों के मध्याह्न भोजन में भी सेंधमारी की जारी है। इसका खुलासा बेहरा पंचायत के लठियांही के ग्रामीणों ने गुरूवार की शाम विद्यालय में चावल आपूर्ति करने के दौरान करीब 26 क्वींटल चावल पकड़कर किया है।

पचास किलोग्राम के पैक में 52 बोरा चावल पकडा़ गया है। इसे विद्यालय को खद्धान आपुर्ति करने वाले संवेदक व प्रधानाध्याकों की मिलीभगत से घालमेल करने का आरोप है। मौके पर प्रखंड उपप्रमुख रजिया बेगम ने बताई कि आयशर ट्रैक्टर पर कुल 61.50 क्विंटल चावल लेकर प्रखंड की एसएफसी गोदाम से चला था। जिसे प्राथमिक उर्दू विद्यालय लठियांही में 14 क्विंटल, प्राथमिक विद्यालय मुजौना में छः क्विंटल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भौंरा में 22 व जगिराहां में 19.50 क्विंटल आपूर्ति करना था।

इस बीच मुजौना में नौ बोरा यानि 4.5 क्विंटल व लठियांही के विद्यालय में मात्र छः बोरा चावल उतारकर आगे बढ गया था। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर रोकर कर आपूर्ति की सूची की मांग कियें। चालक उसे देने से आनाकानी करने लगा। इसकी सूचना बीडीओ समेत सिकटा थाना को दी गई। एसआई बेंचू राम को ग्रामीणों ने चावल के बोरों को गीनती कर कुल 52 बोरा चावल पुलिस को सुपूर्द किया।

प्रखंड एमडीएम प्रभारी आलोक कुमार वर्मा ने कहा कि ग्रामीण मामले की समुचित जांच नही करने दे रहे थे। चावल लदा ट्रैक्टर लठियांही विद्यालय के गेट पर खडा था। डीपीओ एमडीएम राजन कुमार ने कहा कि इसके लिए बीईओ के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने पर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। बताते चले कि इनदिनों मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी की शिकायत बराबर मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *