प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत कैम्प में करायें फर्स्ट, सेकेन्ड एण्ड थर्ड स्टॉलमेंटकाभुगतान :जिलाधिकारी!

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत कैम्प में करायें फर्स्ट, सेकेन्ड एण्ड थर्ड स्टॉलमेंटकाभुगतान :जिलाधिकारी!

Bettiah Bihar West Champaran

एक-एक लाभुकों से बात कर जल्द पूर्ण करायें आवास निर्माण।

 

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण की हुई समीक्षा।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अत्यंत ही महत्वाकांक्षी है। यह जन कल्याण से जुड़ी हुई बेहद महत्वपूर्ण योजना है। इसका क्रियान्वयन ससमय एवं पूर्ण पारदर्शी तरीके से कराना सुनिश्चित किया जाय। इसके लिए सभी को अपनी-अपनी सहभागिता निभानी होगी तथा तत्परतापूर्वक कार्य करना होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अवास योजना-ग्रामीण के तहत फर्स्ट, सेकेन्ड एण्ड थर्ड स्टॉलमेंट का भुगतान कैम्प में कराना सुनिश्चित किया जाय ताकि जल्द से जल्द आवासविहीन लोगों को आवास उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि प्रथम किस्त देने के उपरांत द्वितीय एवं तृतीय किस्त का भुगतान नियमानुसार निर्धारित समयावधि में कराना सुनिश्चित किया जाय। एक-एक लाभुकों से बात की जाय और आवास निर्माण का कार्य पूरा कराया जाय। जिलाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

जिलाधिकारी निदेश दिया कि शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के लिए आवास सहायक प्रत्येक लाभुक के पास जाय और तीव्र गति से आवास निर्माण का कार्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निदेश दिया कि भुगतान प्राप्त किये वैसे लाभुक जो कार्य शुरू नहीं करायें हैं, उनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई भी करें। प्रखंड विकास पदाधिकारी लगातार आवास योजना-ग्रामीण की समीक्षा करेंगे तथा नियमित रूप से आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण भी करेंगे।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *