जिलाधिकारी ने की ऑनलाइन म्यूटेशन/परिमार्जन की समीक्षा/ अपेक्षाकृत कम उपलब्धि वाले सभी अंचलाधिकारी को शोकॉज करने का निदेश।

जिलाधिकारी ने की ऑनलाइन म्यूटेशन/परिमार्जन की समीक्षा/ अपेक्षाकृत कम उपलब्धि वाले सभी अंचलाधिकारी को शोकॉज करने का निदेश।

Bettiah Bihar West Champaran

सीओ, बगहा-01 को शोकॉज तथा सीओ, बैरिया को शोकॉज सहित अगले आदेश तक वेतन अवरूद्ध करने का निदेश।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा समाहरणालय सभाकक्ष में ऑनलाइन म्यूटेशन/परिमार्जन की विस्तृत समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में उन्होंने कहा कि ऑनलाइन म्यूटेशन के तहत 63 दिन से ज्यादा के मामले नहीं होने पाएं, इसका विशेष ध्यान रखा जाय तथा ऑनलाइन दाखिल-खारिज का निर्धारित समयावधि में निष्पादन कराना सुनिश्चित किया जाय।

ऑनलाइन म्यूटेंशन के निष्पादन में रामनगर अंचल द्वारा बेहतर कार्य किया गया है, जिसकी सराहना जिलाधिकारी द्वारा की गयी। इसके साथ ही मधुबनी, चनपटिया एवं मैनाटांड़ अंचल द्वारा भी बेहतर कार्य किया गया है।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन म्यूटेशन के तहत पुराने मामलों का निष्पादन प्राथमिकता के तौर पर कराया जाय। ऑनलाइन म्यूटेशन की सतत निगरानी आवश्यक है। उन्होंने निदेश दिया कि अपेक्षाकृत कम उपलब्धि वाले सभी अंचलाधिकारियों को शोकॉज किया जाय।

समीक्षा के क्रम में अंचलाधिकारी, बगहा-01 को शोकॉज तथा अंचलाधिकारी, बैरिया को शोकॉज सहित अगले आदेश तक वेतन अवरूद्ध रखने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *