पटना नगर निगम की महापौर प्रत्याशी बिनीता कुमारी ने जारी किया जनता घोषणा पत्र

Bihar Patna Politics

महिलाओं एवं युवतियों के लिए पिंक टॉयलेट एवं पटना शहर में हर एक किलोमीटर पर महिला प्रसाधन का निर्माण I

महिलाओं के सुगम यातायात के लिए पिंक पहिया नगर बस सेवा का होगा शुरुआत I
पटना ,पटना नगर निगम से महापौर पद प्रत्याशी बिनीता कुमारी ने अपना जनता घोषणा पत्र जारी किया । बिनीता कुमारी ने कहा कि मेयर बनने के बाद अविलम्ब महिलाओं एवं युवतियों के लिए पिंक टॉयलेट एवं पटना शहर में हर एक किलोमीटर पर महिला प्रसाधन का निर्माण कराया जाएगा जिसमे सम्पूर्ण सफाई के साथ महिला गार्ड की नियुक्ति होगी। साथ ही साथ महिलाओं के सुगम यातायात के लिए पिंक पहिया नगर बस सेवा का होगा शुरुआत । महिलाओं की सुरक्षा के लिए सोलर स्ट्रीट लाइट पोल सी सी टीवी के साथ लगवाया जाएगा ।
स्मार्ट ऑटो स्टैंड,स्ट्रीट वेंडर जोन का कराया जाएगा निर्माण । चौबीस घन्टे बिजली-पानी एवं वाई-फाई सुविधा के साथ स्मार्ट स्लम का निर्माण कराया जाएगा । प्रत्येक वार्ड में नगर निगम की जमीन पर पब्लिक प्ले ग्राउंड एवं प्रत्येक स्कूल/ कॉलेज कैंपस में महिला एवं पुरुष के लिए सार्वजनिक शौचालय एवं फ़िल्टर वाटर की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जायेगी ।

पटना में पानी के जलस्तर को बचाने एवं जल संरक्षण के लिए वर्षा जल संचयन की व्यवस्था ,स्मार्ट गौ पालन केन्द्र का निर्माण कर शुद्ध दूध की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी । सड़क पर घुमाने वाले आवारा पशुओं विशेष कर गौ माता का पुनर्वास तथा स्ट्रीट डॉग्स का बंध्याकरण कराया जाएगा । नगर के मजदूर भाइयों का पंजीकरण तथा प्रशिक्षण करा कर नगर सेवा में रोजगार एवं जीवन बीमा मुहैया कराया जाएगा ।

प्रत्येक वार्ड में निगम कार्यालय ,वार्ड हेल्थ सेंटर ,सीनियर सिटीजन के लिए श्रवण सेवा दल एवं प्रत्येक वार्ड में वार्ड की एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की जाएगी। हरित पटना एवं आमजनों को शुद्ध ऑक्सीजन के लिए नए बगीचों का निर्माण एवं पौधारोपण कराया जाएगा। उक्त बातें एक संवाददाता सम्मेलन में जनता घोषणा पत्र जारी करने के दौरान कही। प्रेस वार्ता में उनके साथ उनके पति एवं प्रसिद्ध समाजसेवी राजेश कुमार उर्फ़ डब्लू श्रीवास्तव तथा उनके सैकडो समर्थक भी थे I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *