कई ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का खुलासा: यूपी के 5 चोर को चोरी के समान के साथ किया गिरफ्तार, करोड़ों की चोरी की थी।

कई ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का खुलासा: यूपी के 5 चोर को चोरी के समान के साथ किया गिरफ्तार, करोड़ों की चोरी की थी।

Bihar Crime East Champaran Motihari
कई ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का खुलासा: यूपी के 5 चोर को चोरी के समान के साथ किया गिरफ्तार, करोड़ों की चोरी की थी।

मोतिहारी: पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले यूपी गिरोह के एक महिला सहित 5 सदस्य को चोरी के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया है। चोरों ने पूछताछ में पांच सोना चांदी के दुकान में हुए चोरी कांड का खुलासा किया है। पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।इस गिरोह ने एक के बाद एक सोना चांदी के दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देकर मोतिहारी पुलिस की नींद उड़ा दी थी। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की चोर गिरोह नगर थाना के अवधेश चौक पर जमा हुआ है, जिसे घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। जिसके पास से हथियार, कारतूस और चोरी के कई समान सहित चोरी में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न तरह के औजार बरामद किए गए हैं।

एसआईटी ने किया खुलासा

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले में हो रही चोरी की घटनाओं के उद्भेदन के लिए एएसपी सदर राज के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। टीम वैज्ञानिक आधार पर घटना की जांच कर रही थी। इसी दौरान अवधेश चौक पर कुछ हथियारबंद अपराधियों के इकट्ठा होने की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।उनके पास से एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, गुलेल, कटर मशीन समेत कई औजार बरामद किए हैं। सभी अपराधी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अन्तर राज्यीय चोरों के निशानदेही पर बंजरिया थाना क्षेत्र स्थित उनके भाड़े के मकान से विभिन्न ज्वेलरी दुकान के खाली डब्बा और ज्वेलरी बरामद हुआ है।

सभी चोर यूपी का है रहने वाला

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी चोर यूपी का रहने वाला है। यूपी के औरैया जिला आकाश, उमाशंकर और सुशीला देवी है, जबकि चंद्रशेखर उर्फ शेखर और मंगल सिंह बदायूं जिला के रहने वाला है। बता दें कि विगत सप्ताह के अंदर अज्ञात चोरों ने जिला के नगर थाना क्षेत्र स्थित राज ज्वेलर्स की दुकान से लगभग एक करोड़ 27 लाख के आभूषण और हाफीज ज्वेलरी के दुकान से लगभग 50 लाख के आभूषण की दुकान ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।इसके अलावा सुगौली, मुफ्फसिल और तुरकौलिया थाना क्षेत्र से चोरों ने लगभग 30 लाख के आभूषण की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार चोरों ने इन सभी चोरी कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। साथ ही इनके भाड़े के मकान से विभिन्न दुकानों के आभूषणों के खाली डब्बा बरामद हुए हैं।छापेमारी टीम में सदर एएसपी राज, अरेराज एसडीपीओ रंजन कुमार, प्रशिक्षु एसडीपीओ अजीत कुमार, मधु कुमारी,पूजा विश्वास, मो० वसीम फिरोज, नगर थानाध्यक्ष विश्वमोहन चौधरी, मुफ्फसिल थानाध्यक्ष अवनीश कुमार, तुरकौलिया थानाध्यक्ष अनिल कुमार, सुगौली थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह, पिपरा कोठी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, प्रभाकर पाठक, धनंजय कुमार, अखिलेश कुमार मिश्र, ज्वाला कुमार सिंह, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, इन्द्रजीत पासवान, आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *