चिकित्सक द्वारा इलाज में की गई लापरवाही से महिला मरीज की मौत।

Bihar West Champaran

चिकित्सक द्वारा इलाज में की गई लापरवाही से महिला मरीज की मौत।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया(पच्छिम चम्पारण) घटना कालीबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत की है जहां राजगुरू चौक समीप निजी क्लीनिक में आए मरीज को देख चिकित्सक इलाज के लिए तैयार हो बैठे और मरीज का सर्जरी किया। वही मरीज के इलाज के कुछ दिन होने के पश्चात मरीज में आए परेशानियों को देखते हुए चिकित्सक द्वारा महिला मरीज को रेफर कर दिया गया। वहीं पीड़ित परिजन द्वारा मरीज को गोरखपुर के लिए ले जाने के बीच मरीज की मृत्यु हो गई।

जिसको लेकर मृतक परिजनों ने स्थानीय पुलिस को सूचित करते हुए निजी क्लीनिक पर जमकर बवाल काटा है। वही पुलिस शव को कब्जे में लेकर बेतिया जीएमसीएच पोस्टमार्टम के लिए लाया है, पोस्टमार्टम पश्चात शव को परिजनों को सौंप दिया गया। घटना को लेकर मृतक परिजनों में मृतक महिला का पुत्र सिपाही राम ने बताया कि नगर के काली बाग क्षेत्र अंतर्गत के राजगुरू चौक समीप नारायण हॉस्पिटल में मेरी मां का इलाज जिनको बच्चेदानी में सूजन की समस्या थी इसको लेकर चिकित्सक द्वारा सर्जरी करते हुए इलाज किया गया।

कुछ दिन बीतने पश्चात मेरी मां का तबीयत बिगड़ता शुरू देख, चिकित्सक ने मरीज को रेफर कर दिया। वहीं गोरखपुर ले जाने के क्रम में मेरी मां की मृत्यु हो गई। इस घटना में मेरी मां के मौत का कारण डॉक्टर की इलाज में बरती गई लापरवाही को दर्शाता है। बता दे कि इस क्लीनिक से पूर्व में भी ऐसी घटना घटित हुई थी जिसको लेकर मेडिकल टीम द्वारा क्लिनिक को कार्रवाई करते हुए सील किया गया था, परंतु देखा जाए तो इस क्लीनिक का पुनः से प्रारंभ होना एवं पुनः इस प्रकार फिर से ऐसी घटना घटित होना कहीं ना कहीं चिकित्सा विभाग पर एक सवालिया निशान खड़ा करता है। मृतक महिला की पहचान बेलबनवा वार्ड संख्या 6, थाना बैरिया निवासी नंदलाल राम की पत्नी मीरा देवी के रूप में बताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *