घटतौली एवं खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वाले दो PDS दुकानदारों का लाइसेंस रद्द, दो पर प्राथमिकी दर्ज एवं कई जविप्र विक्रेताओं से शोकाॅज।

घटतौली एवं खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वाले दो PDS दुकानदारों का लाइसेंस रद्द, दो पर प्राथमिकी दर्ज एवं कई जविप्र विक्रेताओं से शोकाॅज।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतियाः राशन देने में अनियमितता बरतने वाले पीडीएस दुकानदारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है ताकि लाभुकों को शत-प्रतिशत खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा सके। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में खाद्यान्न वितरण का औचक जांच धावा दलों द्वारा नियमित रूप से किया जा रहा है। निरीक्षण के क्रम में लोगों से प्राप्त शिकायत के आलोक में गहन जांच की जा रही है तथा दोषी पीडीएस दुकानदारों पर न्यायसंगत कार्रवाई की जा रही है। खाद्यान्न वितरण में जीरो टाॅलरेंस की नीति अपनायी जा रही है।
इसी परिप्रेक्ष्य में खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी को लेकर मैनाटांड़ प्रखंड के दो पीडीएस दुकानदारों का लाइसेंस अनुमंडल पदाधिकारी, नरकटियागंज, श्री चंदन चैहान के द्वारा रद्द कर दिया गया है। जिन पीडीएस दुकानदारों का लाइसेंस रद्द किया गया है उनमें सुखलही पंचायत के मंशी साह एवं टोला चपरिया पंचायत के जैनब तारा के नाम शामिल हैं। अनुमंडल पदाधिकारी, नरकटियागंज द्वारा बताया गया है कि जिला पदाधिकारी के निदेश के आलोक में खाद्यान्न वितरण की लगातार जांच करायी जा रही है। अबतक 9 पीडीएस दुकानदारों से शोकाॅज भी किया गया है।

विदित हो कि घटतौली को लेकर बगहा-01 एवं मझौलिया प्रखंड के दो पीडीएस दुकानदारों पर भी प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। जिन पीडीएस दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है उनमें हरिशंकर प्रसाद, पारस पकड़ी पंचायत, मझौलिया एवं बगहा-01 प्रखंड अंतर्गत चंदरपुर रतवल पंचायत के सुभाष सिंह के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही कम राशन देने तथा अवैध वसूली के आरोप में सिकटा प्रखंड के परसौनी पंचायत के पीडीएस दुकानदार एकबाल बैठा, सरगटिया पंचायत के पीडीएस दुकानदार एकराम गद्दी एवं मझौलिया प्रखंड के पीडीएस दुकानदार मोहन तिवारी को भी शोकाॅज किया गया है। इसके साथ ही अनियमितता बरतने के चलते बगहा अनुमंडल के मधुबनी प्रखंड के जन वितरण प्रणाली दुकानदार दुर्गा प्रसाद गुप्ता के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई भी की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *