रिपब्लिक TV के पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर महिला चरित्र हनन के आरोप में बेतिया में FIR, और मुम्बई में हुआ हमला।

रिपब्लिक TV के पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर महिला चरित्र हनन के आरोप में बेतिया में FIR, और मुम्बई में हुआ हमला।

Bihar Crime Mumbai National News
रिपब्लिक TV के पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर महिला चरित्र हनन के आरोप में बेतिया में FIR, और मुम्बई में हुआ हमला।

ब्यूरो= रिपोर्ट, बेतिया: कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने अर्णब गोस्वामी के विरुद्ध नगर थाने में FIR करने लिए आवेदन बेतिया जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार शर्मा एवं बेतिया विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद एजाज के द्वारा

गुरुवार को स्थानीय नगर थाना अध्यक्ष को रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल के एंकर अर्णब गोस्वामी पिता मनोरंजन गोस्वामी के द्वारा दिनांक 21 अप्रैल 2020 को अपने रिपब्लिक भारत टीवी चैनल के कार्यक्रम “पूछता है भारत” के प्रसारण में इरादतन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्षता श्रीमती सोनिया गांधी के चरित्र के हनन करने के लिए आपत्तिजनक मानहानि कारक टिप्पणी, और धर्म के आधार पर समाजिक दिवेश एवं सांप्रदायिक तनाव फैलाने के प्रयास के कारण सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने के संबंध में आवेदन दिया है।

वही जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार शर्मा एवं बिटिया विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मोहम्मद एजाज ने भी आवेदन दिया यानि दो  अलग-अलग FIR करने को लेकर आवेदन दिया गया मौके पर मोहम्मद हसन वेद प्रकाश द्विवेदी इश्तियाक अहमद अधिवक्ता ब्रह्मानंद पांडे की उपस्तिथि में आवेदन दी है।

मुम्बई में हुआ अर्णब पर हमला

रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर मुंबई में हमला किया गया जिसमे दो आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर आधी रात मुंबई में हमला किया गया। दो अज्ञात लोगों ने उस समय हमला किया जब वे स्टूडियो से घर की ओर जा रहे थे। हालांकि अर्णब और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई।

पुलिस ने अर्णब पर हमले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एनएम जोशी मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 341 और 504 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
अर्णब ने कहा है कि रात करीब 12:10 पर वह पत्नी और एक अन्य सहयोगी के साथ ऑफिस से घर जा रहे थे। गणपतराव कदम मार्ग पर बाइक से आए दो लोगों ने उन्हें ओवरटेक किया। उन्होंने रास्ता रोक लिया और ड्राइवर साइड से कार की विंडो पर कई बार वार किया। कार अर्णब चला रहे थे। शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने लिक्विड से भरा एक बोतल निकाला और उसे कार पर फेंका। वह गालियां भी दे रहे थे। उनका आरोप है कि हमला यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है।

सूचना प्रसारण मंत्री ने की निंदा
सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘हम वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हमले की निंदा करते हैं। हम किसी भी पत्रकार पर हमले की निंदा करते हैं। यह लोकतंत्र के खिलाफ है। जो लोग सहिष्णुता पर प्रवचन देते हैं वे उतने असहिष्णु हो गए हैं। यह अलोकतांत्रिक है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *