मुजफ्फरपुर में मास्क को लेकर मिडिया से उलझे पुलिस को पड़ा महंगा, एसएसपी ने किया निलंबित।

मुजफ्फरपुर में मास्क को लेकर मिडिया से उलझे पुलिस को पड़ा महंगा, एसएसपी ने किया निलंबित।

Bihar Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: सरैया गंज टावर पर तैनात एक एसआई को जब स्थानीय न्यूज़ केवल चैनल से जुड़े युवा पत्रकार सोनू शर्मा ने बिना मास्क पहने ड्यूटी पर रहने पर ध्यान दिलाया तो उससे उलझ पड़े । उसका माइक छीन कैमरा तोड़ने की कोशिश की। सिटी न्यूज़ के पत्रकार सोनू शर्मा ने बताया कि इस घटना के बाद कुछ देर बाद पहुंचे व वरीय छायाकार बीपी गांधी से भी वेदानंद झा दरोगा उलझ पड़ा। इस दृश्य को कैमरे में कैद किया गया। घटना की जानकारी पत्रकारों ने वरीय पत्रकार अमरेंद्र तिवारी को भी दी।

घटना की पत्रकारों ने निंदा करनी शुरू की। जानकारी मुजफ्फरपुर एसएसपी जयकांत तक पहुंची। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए निलंबित कर दिया । इस घटना पर आक्रोश जताते हुए वरीय पत्रकार अमरेंद्र तिवारी ने कहा कि पत्रकारों पर कुछ पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मि के द्वारा जिस तरह का व्यवहार किया जा रहा है वह काफी निंदनीय है । यह नहीं होना चाहिए । पुलिस व पत्रकार एक दूसरे के पूरक हैं और दोनों के बीच समन्वय होना चाहिए इसका ख्याल सबको रखना होगा।

पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर आपकी मदद कर रहे हैं। वह आपके मददगार हैं । आम लोगों से अपील किया कि इस महासंकट में आप के बीच पत्रकार सूचना दे रहे हैं । आप उन्हें सहायता करें । पत्रकारों के संगठन मीडिया फॉर बॉर्डर हारमोनी के ने भी इस घटना की निंदा करते हुए पत्रकारों की सुरक्षा की मांग की है। मीडिया फॉर बॉर्डर हारमोनी मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने वरीय पुलिस अधिकारी एसएसपी जयकांत की ओर से त्वरित कार्रवाई किए जाने की सराहना की है।

  1. रंजन कुमार ने कहा कि पत्रकारों को हर स्तर पर मदद होनी चाहिए ताकि वे इस कोरोना संकट में भी आपके बीच आपकी मदद कर सके। मालूम हो कि युवा पत्रकार सोनू शर्मा आम लोगों के काफी मददगार है। पिछले दिनों नेपाल का एक बच्चा सड़क पर भटकता मिला । सोनू शर्मा ने उसकी मदद की । पुलिस को सुपुर्द किया वह बच्चा अपने परिजनों के पास पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *