खुद रहें सुरक्षित और अपने घर-परिवार को रखें सुरक्षित : गीता गुप्ता

खुद रहें सुरक्षित और अपने घर-परिवार को रखें सुरक्षित : गीता गुप्ता

Bihar Muzaffarpur

कोरोना वायरस और चमकी बुखार को लेकर लगातार चला रही है जागरूकता अभियान

मुजफ्फरपुर/ बंदरा : बंदरा पंचायत की मुखिया गीता गुप्ता को हमेशा लीक से हटकर कार्य करने का कौशल प्राप्त है। चाहे वह सामाजिक दूरी के पालन को लेकर जागरूक करना हो, मास्क बनाने को लेकर महिलाओं को प्रेरित करना हो या पंचायत में सेनेटाइजर का छिड़काव हो हर गतिविधि में खुद ही शामिल होती है। डिजिटल तकनीक का उपयोग करते हुए अपने पंचायत के लोगों तक वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से सामाजिक संदेश पहुंचाती रहती है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेशानुसार हर परिवार को मास्क और साबुन वितरण को लेकर श्रीमती गुप्ता के निरीक्षण में पंचायत के महिलाओं द्वारा खादी का मास्क तैयार करवाया गया है। हर घर मास्क वितरण के बाद एक दूसरे के मास्क की पहचान रहे और संक्रमण का कोई खतरा न हो इसलिए चार रंग का मास्क तैयार करवाया गया है।

वहीं मास्क एवं साबुन वितरण के दौरान पंचायत में श्रीमती गुप्ता सबसे पहले लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है। “खुद रहें सुरक्षित और अपने घर-परिवार को रखें सुरक्षित” स्लोगन के साथ कोरोना से कैसे जंग जीता जा सकता है एवं बच्चों में एइस चमकी बुखार के लक्षण एवं बचाव को लेकर एक अपील पत्र के माध्यम से लोगों के बीच निरंतर जागरूकता फैला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *