सिकटा प्रखंड का जगन्नाथपुर पंचायत बना 18 प्लस के शत-प्रतिशत लोगों का कोविड-19 टीकाकरण करने वाला जिले का पहला पंचायत।

सिकटा प्रखंड का जगन्नाथपुर पंचायत बना 18 प्लस के शत-प्रतिशत लोगों का कोविड-19 टीकाकरण करने वाला जिले का पहला पंचायत।

Bihar West Champaran

लाभार्थियों को जिलाधिकारी ने दी शुभकामनाएं।

ऐसे ही अन्य पंचायतों में भी 18 प्लस सभी व्यक्तियों को दिलाएं वैक्सीन : जिलाधिकारी।

कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र साधन है वैक्सीन।

बेतिया। सिकटा प्रखंड के जगन्नाथपुर पंचायत जिले का पहला पंचायत है, जहां 18 प्लस लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। 5000 से अधिक वयस्क आबादी वाले सभी लोगों ने एकजुट होकर टीकाकरण कराया है। कोविड-19 टीकाकरण मामले में पश्चिम चम्पारण जिले की यह बेहतर उपलब्धि है। इसने न केवल जिले के अन्य प्रखंडों को तथा पंचायत के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया है बल्कि महाअभियान को भी गति देने का काम किया है।

जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि जिले में संक्रमण दर लगातार कम होता जा रहा है। लेकिन लोगों को और भी सचेत रहने को आवश्यकता है। विगत वर्ष हमारे पास कोरोना से बचाव का कोई साधन नहीं था, लेकिन इस बार हम सभी के पास टीकाकरण एक बहुत बड़ा हथियार है। हम सभी को आगे आकर स्वयं का और अपने परिवार के साथ-साथ अपने आस पास के लोगों को भी टीकाकरण कराना होगा ताकि सभी 18 प्लस के व्यक्ति टीकाकरण से आच्छादित हो सके।

उन्होंने कहा कि सिकटा प्रखंड के जगन्नाथपुर पंचायत में सभी लोगों ने जागरूक होकर टीका लगवाया है, यह अत्यंत ही सराहनीय है। ऐसे ही जिले के अन्य पंचायत, प्रखंड भी 18 प्लस लोगों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी द्वारा वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न सिकटा प्रखंड के सभी अधिकारी, कर्मी, स्वास्थ्यकर्मी की प्रशंसा की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता के सहयोग और संकल्प से जिला टीकाकरण के अपने लक्ष्य को जरूर पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *