चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों के दिवारों पर बिल्डिंग एज लर्निंग एड के तहत करायी जायेगी पेंटिंग।

चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों के दिवारों पर बिल्डिंग एज लर्निंग एड के तहत करायी जायेगी पेंटिंग।

Bihar West Champaran

वापस लौटे श्रमिकों से दिवारों पर लर्निंग एड पेंटिंग कराने का निदेश।

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतियाः जिले के चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों के आंतरित एवं बाहरी दिवारों पर लर्निंग एड के तहत पेंटिंग करायी जायेगी। लर्निंग एड पेंटिंग हो जाने के उपरांत केन्द्रों पर आने वाले बच्चों को इससे लाभ मिलेगा। जिले के प्रत्येक प्रखंड में एक-एक आंगनबाड़ी का चयन किया गया जहां लर्निंग पेंटिंग करायी जायेगी। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उक्त बातें जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, आइसीडीएस, डाॅ0 निरूमा कुमारी ने कही। वे आज समाहरणालय सभागार में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में संबंधित अधिकारियों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने पेंटिंग का कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करा लेने का सख्त निदेश दिया है ताकि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों को इसका लाभ जल्द से जल्द मिल सके।
उन्होंने कहा कि विभागीय निदेशानुसार जिले के लर्निंग एड पेंटिंग हेतु 32 आंगनबाड़ी केन्द्रों का चयन किया गया है। फिलहाल लर्निंग पेंटिंग का यह कार्य प्रत्येक प्रखंडों के एक-एक अंागनबाड़ी केन्द्रों पर किया जा रहा है। बाद में जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को भी लर्निंग एड से आच्छादित किया जायेगा।
समीक्षा बैठक कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बेतिया श्री विजय उपाध्याय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। समीक्षा के क्रम में उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला पदाधिकारी, श्री कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में अंागनबाड़ी केन्द्रों के दिवारों पर लर्निंग एड के तहत पेंटिंग का कार्य लाॅकडाउन में वापस लौटे पेंटरों से ही कराना है। जिससे इन पेंटरों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *