देश बेचने वाले आदमखोर-मोदी,शाह गद्दी छोड़: भाकपा माले

देश बेचने वाले आदमखोर-मोदी,शाह गद्दी छोड़: भाकपा माले

Bihar West Champaran

एंबुलेंस घोटालेबाज राजीव प्रताप रूढ़ी को गिरफ्तार करो एवं नकारे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बर्खास्त करो।

बेतिया सांसद सह भाजपा के राज्य अध्यक्ष संजय जयसवाल अपने सांसद पद से इस्तिफा दें।

बेतिया नरकटियागंज और बगहा में विद्धुत शव-दाह गृह का निर्माण करो।

बेतिया: न्यूज़ ब्यूरो वकीलूर रहमान खान,
एम्बुलेंस के घोटालेबाज राजीव प्रताप रुढ़ी को शीघ्र गिरफ्तार करने और नकारे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की बर्खास्तगी की मांग को लेकर भाकपा-माले नगर कमिटी बेतिया की ओर से स्थानीय जगजीवन नगर में शारिरिक दूरी बनाते हुये राज्यव्यापी आन्दोलन के तहद स्थानीय नगर पार्षद सह भाकपा-माले नेत्री कॉमरेड रीता रवि की अध्यक्षता में प्रतिवाद दिवस मनाया गया।

सभा में भाकपा माले के सिकटा अंचल सचिव सह जिला कमिटी सदस्य कॉ० राम प्रताप पासवान की कोरोना से हुयी असामयिक मृत्यु पर शोक-अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया गया तथा साथ ही साथ कोरोना से मरे सैकड़ों खास व अन्य-आम जनों के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया। सभा को संबोधित करते हुये भाकपा-माले के नगर सचिव सह जिला नेता रवीन्द्र कुमार “रवि” ने कहा की गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पीटल,बेतिया में कोरोना मरीजों के साथ घोर अन्याय हो रहा है।

आय दिन मरीज कोरोना से असामयिक मौत के शिकार हो रहे हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों का सही ढंग से किसी भी प्रकार की चिकित्सीय इलाज नहीं हो पा रही है और ना मरीजों को बेड और अॉक्सीजन की सुविधा है। मरीज जमीन पर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और हॉस्पिटल प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है। माले नेता ने कहा कि जीएमसीएच प्रशासन की ओर से मरीज़ो को मरने के बाद ना कोई एम्बुलेंस मुहैया कराई जा रही है और ना ही लाशों को अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

दुसरी तरफ माले नेता रवीन्द्र रवि ने बेतिया के सांसद सह भाजपा के राज्याध्यक्ष संजय जयसवाल को आड़े हाथों लेते हुये कहा की  स्थानीय एमपी साहब,सोशल मीडिया में यह कहते हुए नहीं अघाते हैं कि बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना के इलाज के लिए प्रयाप्त संसाधन और डॉक्टरों की कमी नहीं है। इस पर माले नेता रवीन्द्र रवि ने काफी क्षोभ व्यक्त करते हुए संजय जयसवाल से, सांसद के पद से इस्तीफे की मांग की है। उन्होनें कहा की आजादी के बाद के अब तक की सबसे बड़ी महामारी, जिसमें सरकार को युद्ध स्तर पर उतरकर लोगों की जिंदगी बचाने के काम को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की जगह सोशल मीडिया में गलत बयानबाजी देकर वाहवाही लूट रहे हैं।

आगे उन्होनें कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी 20000 हजार करोड़ के सेंट्रल विस्टा और मन की बात की गाथा सुनाने में ही व्यस्त हैं। माले नेता रवीन्द्र रवि ने कोरोना काल की विकट त्रासदी पर जिला प्रशासन से बेतिया,नरकटिया गंज और बगहा में शीघ्र शव-दाह गृह बनाने की मांग किया है। रवि ने जिला प्रशासन से मांग किया की वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाये। बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था, जो आमतौर पर पूरे देश में सबसे कमजोर मानी जाती है, इस इमरजेंसी दौर में तो लगभग दम तोड़ चुकी है , लिहाजन, आम से खास लोग लगातार मौत की चपेट में आ रहे हैं ।

समय पर आॅक्सीजन व अन्य सुविधायें नहीं मिलने के कारण मरने के अलावा कोई और विकल्प बचा ही नहीं है। आगे उन्होने कहा की परिस्थितियों में सुधार लाने की बजाए नीतीश सरकार कोरोना संक्रमण का आंकड़ा कम करके यह दिखलाना चाहती है कि कोविड नियंत्रण में आ रहा है। आज जब एक-एक एंबुलेंस काफी महत्व रखता है, वहां भाजपा के सांसद एंबुलेंस को छुपा कर रखे हुए हैं और उससे बालू व शराब ढ़ोलवाया जा रहा हैं। इससे ज्यादा अमानवीय और क्या हो सकता है? बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदइंतजामी लगातार लोगों को मौत के मुंह में धकेल रही है।

सबसे खतरनाक यह है कि कोविड का संक्रमण तेज गति से ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है, लेकिन वहां न तो कोई जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है न वैक्सीनेशन। इस पर माले नेता ने जोर देकर कहा कि यह साबित हो चुका है कि मंगल पांडे जैसे अयोग्य आदमी के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था में ईंच भर भी सुधार नहीं हो सकता है। यह समझ से परे है कि नीतीश कुमार आखिर ऐसे नकारे स्वास्थ्य मंत्री को पद पर क्यों बनाकर रखे हुए हैं?

कोविड ने राज्य व्यवस्था की घोर विफलता को उजागर किया है और यह विफल व्यवस्था फिलहाल मोदी-शाह नामक घोर असफल व जनविरोधी शासक द्वारा संचालित है। इस देश बेचू व आदमखोर सरकार को जो अपनी जनता को न्यूनतम सुविधा न दे सके, गद्दी पर बने रहने का कोई भी अधिकार नहीं है। सभा को स्थानीय पार्षद सह माले नेत्री रीता रवि,जिला के सुविख्यात कवि व गीतकार अनिरुद्ध चंचल, नागेन्द्र गौंड़, कैलाश राउत, अजय तिवारी, इनरपति देवी, प्रभावती देवी, माला देवी, जयनरायण राउत, सुनीता देवी, रंजीता देवी, रेखा देवी, लालू यादव, कान्ति देवी, मुन्ना राउत आदि नेता गण भी संबोधित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *