राशनकार्ड में गड़बड़ी का मामला उजागर, जदयू जिला उपाध्यक्ष मधुसूदन पटेल लिखा पत्र।

राशनकार्ड में गड़बड़ी का मामला उजागर, जदयू जिला उपाध्यक्ष मधुसूदन पटेल लिखा पत्र।

Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट,

बेतिया/सिकटा- स्थानीय  प्रखंड के मसवास पंचायत में राशनकार्ड में गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है। इस संबंध में जदयू के जिलाउपाध्यक्ष मधुसूदन पटेल ने अनुमंडल पदाधिकारी को एक पत्र लिखकर कार्यवाई का मांग किया है।सरकारी महकमों की लापारवाही से आम नागरिक परेशान हो रहे है।

यह शिकायत केवल एक विभाग में नही है। कई विभागों में मिलते रहे है। इधर राशनकार्ड के छपने में गड़बड़ी मिली है। राशनकार्ड मसवास पंचायत के सबैठवा बहुअरवा का है। उस पर लाभार्थी का नाम मसवास पंचायत के बहुअरवा का दर्ज है। लेकिन पंचायत का नाम मसवास के जगह पर झखरा बैशखवा छप गया है। इसी तरह झखरा बैशखवा पंचायत के नुनिअवा टोला बहुअरवा के जनवितरण लाभार्थियों के राशन कार्ड पर पंचायत के स्थान पर झखरा बैशखवा के बदले मसवास का नाम अंकित हो गया है। इन गड़बड़ राशन कार्ड पर लाभार्थियों को राशन लेने में भले किसी तरह की कठिनाई नही हो रहें है।

जनवितरण दुकानदार चन्हे खद्धान आसानी से दे देते है। लेकिन बैंक खाता खोलने आदि कार्यों में पेंच फंस जाता है। जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।उपाध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि मसवास पंचायत के बहुअरवा के लाभार्थियों में शान्ति देवी, लवंगी देवी, मुस्मात कलावती, लालमूनी देवी, रम्भा देवी आदि ने बताया कि राशन कार्ड में गलत पंचायत का नाम अंकित हो गया है।

जनवितरण दुकान से राशन तो मिल रहा है पर इस कार्ड से कोई कागजी प्रमाण के काम नही हो रहें है। पहचान के सभी कागजी प्रमाण मसवास पंचायत के है। वही राशन कार्ड पर मसवास पंचायत के स्थान पर झखरा बैशखवा दर्ज हो गया है। इस तरह के राशनकार्ड मसवास पंचायत के सबैठवा बहुअरवा में एक दो नही पुरे 294 कार्डों पर गड़बड़ झाला हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *