जिलेवासियों को पानी की किल्लत नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखें, सभी व्यवस्थाएं रखें अपडेट : जिलाधिकारी।

जिलेवासियों को पानी की किल्लत नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखें, सभी व्यवस्थाएं रखें अपडेट : जिलाधिकारी।

Bihar West Champaran

खराब चापाकलों की मरम्मति त्वरित गति से कराने का निदेश।

निदान काॅल सेन्टर एवं पीएचईडी के कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों के आलोक में त्वरित गति से करायी जा रही है खराब चापाकलों की मरम्मति।

”निदान” काॅल सेन्टर के काॅमन लैंडलाइन नंबर-06254-242199 एवं व्हाट्सएप नंबर-6204083522 तथा पीएचईडी के कंट्रोल रूम नंबर-06254-295195 पर चापाकल से संबंधित शिकायतों एवं सुझावों को करायी जा सकती है दर्ज।

बेतिया/ न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान, जिलाधिकारी ने कहा कि गर्मी जिलेवासियों को किसी भी सूरत में पानी की किल्लत नहीं होने पाएं, इसका विशेष ध्यान रखा जाय तथा सारी व्यवस्थाएं अपडेट रखी जाय। खराब पड़े चापाकल को तुरंत ठीक किया जाय साथ ही नल-जल योजना के तहत लाभुकों को हर हाल में पानी दिलाना सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी, कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी को निदेश दिया कि कि जिले में खराब चापाकलों की मरम्मति युद्धस्तर पर करायी जाय। जिन स्थलों पर नल का जल नहीं पहुंचता हो एवं चापाकलों में पानी की कमी हो गयी हो, वहां आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पेयजल संकट से निपटने हेतु निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार टैंकरों के माध्यम से पेयजल पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिलास्तर पर विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु संचालित निदान काॅल सेन्टर के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निष्पादन तीव्र गति से कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही भूगर्भ जलस्तर की लगातार समीक्षा की जाय एवं इस पर सतत निगरानी रखी जाय।

कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी द्वारा बताया गया कि गर्मी के मौसम में जिलेवासियों को पानी की किल्लतों का सामना नहीं करना पड़े इस हेतु सार्वजनिक स्थलों पर खराब पड़े चापाकलों को ठीक कराने की कार्रवाई की जा रही है। इस हेतु सभी आवश्यक उपस्करों एवं अभियंताओं, कामगारों  से लैश चापाकल मरम्मति दल जिले के गांव-गांव में जाकर खराब पड़े चापाकलों को ठीक कर रहा है।

उन्होंने बताया कि पीएचईडी कंट्रोल रूम सहित निदान काॅल सेन्टर के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के आलोक में त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए खराब चापाकलों को निरंतर ठीक कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मच्छरगावां बाजार से लगभग 350 मीटर आगे पूरब पकड़ी चौक पर चापाकल को ठीक कराया गया है। इसी तरह योगापट्टी प्रखंड अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय, बेतिया प्रखंड अंतर्गत द्वारदेवी चौक के समीप, बरवत प्रसराईन वार्ड नंबर-09 में, भितहां प्रखंड अंतर्गत डीही पकड़ी पंचायत के वार्ड नंबर-02 में, चनपटिया प्रखंड अंतर्गत वार्ड नंबर-11 में, बेतिया शहर के वार्ड नंबर-09 में, बेतिया शहर के वार्ड नंबर-26 में, नरकटियागंज प्रखंड अंतर्गत वार्ड नंबर-13 में, बेतिया प्रखंड अंतर्गत अहवर मंझरिया वार्ड नंबर-05 में, नरकटियागंज प्रखंड अंतर्गत शिकारपुर गांव के वार्ड नंबर-07 में, बेतिया शहर के वार्ड नंबर-01 कोतवाली चौक गंज नंबर-01 में, चनपटिया नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर-17, 05 में खराब चापाकलों की मरम्मति कर फंक्शनल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निदान काॅल सेन्टर तथा पीएचईडी कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों के आलोक में अन्य स्थलों के खराब चापाकलों को भी त्वरित गति से ठीक करा दिया गया है। जिन स्थलों पर चापाकल मरम्मति योग्य नहीं है, वहां विभाग से स्वीकृति मिलने के उपरांत नया चापाकल का अधिष्ठापन करा दिया जायेगा।

जिलास्तर पर संचालित “निदान” काॅल सेन्टर का लैंडलाइन नंबर एवं व्हाट्एस नंबर है। काॅमन लैंडलाइन नंबर-06254-242199 एवं व्हाट्सएप नंबर-6204083522 तथा पीएचईडी के कंट्रोल रूम नंबर-06254-295195 पर जिलेवासी खराब चापाकल, नल-जल से संबंधित शिकायत एवं सुझाव दर्ज करा सकते हैं। दर्ज शिकायतों एवं सुझावों पर अविलंब कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *