एनआरसी- एनपीआर -सीएए के खिलाफ वामदलों का आहूत राज्यव्यापी मानव श्रृंखला सफल।

एनआरसी- एनपीआर -सीएए के खिलाफ वामदलों का आहूत राज्यव्यापी मानव श्रृंखला सफल।

East Champaran Ghorasahan

पूर्वी चंपारण: घोड़ासहन के बिरता चौक पर हजारों की संख्या में लोगों ने सड़क पर उतर हाथ से हाथ जोड़कर मानव श्रृंखला का निर्माण किया। मानव श्रृंखला का नेतृत्व भाकपा माले के अंचल सचिव ऐनुल हक, पूर्व मुखिया मुस्तकिमा खातून, छात्र नेता मधुसूदन ने संयुक्त रूप से किया।

मानव श्रृंखला के कतार में लगे लोग हाथ में तख्ता बैनर लिए हुए थे तथा एनआरसी वापस लो, सीएए नहीं चलेगा, एनपीआर वापस लो, संविधान से छेड़छाड़ करना बंद करो, संविधान के प्रस्तावना से खिलवाड़ बंद करो आदि नारा लगा रहे थे।

इस दौरान मानव श्रृंखला में भाग ले रहे आइसा के बिहार विश्वविद्यालय अध्यक्ष मधुसूदन ने कहा कि मोदी सरकार देश के संविधान के साथ खिलवाड़ कर एनआरसी- सीएए- एनपीआर ला रही है, सरकार पूरे देश को धार्मिक उन्माद उत्पाद की आग में जलने के लिए धकेल दिया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आरएसएस के नक्शे कदम पर चल कर केंद्र सरकार का साथ दे रही है तथा जनादेश का अपमान कर रही है। किसी भी सूरत पर देश में यह काला कानून लागू नहीं होने दी जाएगी, संघर्ष जारी रहेगा।

मानव श्रृंखला में सीपीएम के नेता अब्दुल सलाम, सीपीआई के नेता त्रिभुवन, जाप छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष अकाश कुमार सिंह, घोड़ासहन प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख मुन्ना यादव, अमर उल्लाह, फखरुद्दीन अली, समीर खान सहित शहर के कई बुद्धिजीवी लोग, महिलाऐ व अन्य सैकड़ों लोग भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *