19 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रखंड मुख्यालय पर किया धरना प्रदर्शन!

19 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रखंड मुख्यालय पर किया धरना प्रदर्शन!

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की वीडियो रिपोर्ट!
मझौलिया( पश्चिमी चंपारण)  19सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा प्रखंड मुख्यालय मझौलिया में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता बाबुलाल चौरसिया ने की। कार्यकर्ताओं ने पदाधिकारियों एवं भ्रष्टाचारके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला मंत्री ओमप्रकाश क्रांति ने कहा कि प्रखंड कार्यालय अंचल कार्यालय समेत सभी कार्यालयों में अफसरशाही चरम पर  है।

मनरेगा समेत सभी विकास योजनाओं में लूट की छूट मची हुई है, इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है । केंद्र व राज्य सरकार के ढुलमुल नीति के कारण बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है। दोनों सरकार युवाओं को रोजगार देने का वादा करके अपने वादे से मुकर रही है। किसान सभा के जिला सचिव राधा मोहन यादव ने कहा कि चीनी मिल गन्ना के प्रभेद के नाम पर किसानों के साथ भेदभाव बरत रही है।

महंगाई तेजी से बढ़ रही है। प्रदर्शनकारियों की मांगों में भू दस्तावेज के दाखिल खारिज व परिमार्जन के नाम पर लूट बंद करो, चालू पेराई सत्र से गन्ना का मूल्य 500 रुपैया प्रति क्विंटल घोषित करो ,राजघाट स्थिति बेतिया राज के जमीन पर बसे गरीबों को स्वामित्व प्रदान करो, कृषि के लिए निर्धारित शुल्क पर विद्युत का कनेक्शन शुरू करें।

आदि समेत 19 मांगों का एक ज्ञापन प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा गया। मौके पर कृष्ण नंदन सिंह, तारकेश्वर चौधरी, अलखनाथ तिवारी, अशोक मिश्रा, सुबोध मुखिया ,योगेंद्र शर्मा ,बीरन यादव ,रफीक मियां ,राजेश्वर चौधरी, तपसी सिंह,इनरमन  प्रसाद चौरसिया ,रुदल चौधरी ,मंगल राम, राजेश्वर ठाकुर, नयन हुसैन मियां संजय सोनी, यूएन आलम ,मनीफ मियां आदि ने धरना कार्यक्रम को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *