मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाना,गैंग रेप करना,जिंदा जलाना एक शर्मनाक घटना: –सुरैया सहाब।

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाना,गैंग रेप करना,जिंदा जलाना एक शर्मनाक घटना: –सुरैया सहाब।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया ( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय मानवाधिकार व सामाजिक कार्यकर्ता,सुरैया सहाब ने संपूर्ण देश की महिलाओं के लिए मणिपुर की घटना को बहुत ही शर्मनाक व निंदनीय बताया है,इसमें उन्होंने कहा है कि मणिपुर में महिला को निर्वस्त्र करके घुमाना,गैंग रेप करना,जिंदा जलाना एक निंदनीय घटना के साथ ही मानवअधिकार का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन भी है।
उन्होंने महिलाओं के एक महती जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और मणिपुर में,भाजपा की डबल इंजन सरकार रहने के बावजूद भीभाजपा बेटी पढ़ाने की बात तो दूर बेटी की इज्जत बचाने में नाकामयाब हो रही है,आज तक भाजपा यह नहीं बता पाई है कि बेटी की इज्जत को कलंकित करने वाले पर कब कार्यवाही होगी।मणिपुर की घटना को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय ने केंद्र की भाजपा शासित मोदी सरकार को जबरदस्त फटकार लगाई है,साथ ही 1 दिन की मोहलत दी है कि मणिपुर को पूर्व की भांति यथास्थितिअभिलंब बनाई जाए,अन्यथा इस पर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं। जदयू नेत्री ने महती सभा को संबोधित करते हुए आगे बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि मणिपुर में महिलाओं के साथ यह घटना 3 मई 2023 को कुकी व मैतेई बीच दंगा शुरू हुआ,इंफाल वैली और कुकी इलाकों के बीच बनकर बन गए,साथ ही आम लोग बंदूक लेकर तैनात हो गए।19 जुलाई को इसका वीडियो वायरल हुआ जिससे हिंसा के कई मामले सामने आए। 3 मई 2023 से शुरू होकरआज तक चल रही है,मगर केंद्र की भाजपा शासित मोदी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है,खैर जो भी हुआ वह अति निंदनीय तो है ही,इसके अलावा उनके पति,बेटा,बेटी,को भी जान से मार कर मौत के घाट उतार दिया गया,इतना ही नहीं बहुत सारे नव युवतियों को उनके परिवार के सामने ही गैंगरेप किया गया,इसके बाद उन्हें नंग धड़ंग कर शहर के कई इलाकों में घुमाया गया,यह घटना भाजपा शासित केंद्र की मोदी सरकार के मुंह पर जबरदस्त तमाचा है,इसी घटना को लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय ने भाजपा शासित केंद्र की मोदी सरकार को चेतावनी के साथ जबरदस्त फटकार लगाई है।
इस महती जनसभा में बहुत सारी महिलाएं बैनर,पोस्टर, प्ले कार्ड,लिखित कार्डबोर्ड लगाकर मणिपुर की घटना में महिलाओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार परअपनाआक्रोश व्यक्त कर रही थी। मणिपुर की घटना को लेकर लोकसभा के सत्र प्रारंभ होने से हीआज तक इस पर वाद विवाद,हंगामा चल रहा है,साथ ही लोकसभा को चलने नहीं दिया जा रहा है,देश के विरोधी पार्टियों के नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने केंद्र की भाजपा शासित मोदी सरकार से जनहित में मांग की है कि मणिपुर के मुख्यमंत्री को अभिलंब पदच्युत किया जाए ताकि शांति व्यवस्था कायम  हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *