अपराध नियंत्रण में त्वरित निष्पादन का एक और नया कारनामा।

अपराध नियंत्रण में त्वरित निष्पादन का एक और नया कारनामा।

Bettiah Bihar West Champaran

रामनगर से ठाकुर रमेश शर्मा के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बगहा/ बेतिया( पश्चिमी चंपारण)
पश्चिमी चंपारण में भी 112 टीम की कामयाबी अब मिलने लगी है।उसी की एक कड़ी है 08 फरवरी 2024 को सुबह 10 बजे, 112 क्विक रिस्पॉन्स टीम जो पुलिस हेडक्वार्टर से कंट्रोल होती है,उसी के सूचना के आधार पर बगहा पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने त्वरित निष्पादन करते हुए नवागत थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम गठित करके अपराधियों के एक और मनसूबे को ध्वस्त किया है।
घटना कुछ इस प्रकार है की सुबह करीब 10:00 बजे बगहा जिला के बगहा थाना अंतर्गत कार्यरत 112 क्विक रिस्पॉन्स टीम को गुप्त सूचना मिली कि पुअर हाउस वार्ड नंबर 35 के ध्रुव सहनी के यहां अवैध अग्नियास्त्र की संभावना है। सूचना का सत्यापन बगहा थाना पुलिस और 112 टीम के साथ किया गया | सत्यापन के क्रम में ध्रुव सहनी घर से फरार पाया गया और घर की तलाशी लेने पर बिछावन के नीचे से एक देशी सिंगल बैरल राइफल और 12 बोर के 10 जिंदा और 03 फायर कारतूस बरामद हुए जिन्हें विधिवत जप्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। अभियुक्त को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
इस प्रकरण में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या यह हथियार सचमुच गृहस्वामी द्वारा ही हमेशा रखा जाता है की किसी पड़ोसी या रिश्तेदार जिसका घर में आना जाना हो षड्यंत्र के तहत रखकर गृहस्वामी को फसाया है तथा पुलिस कंट्रोल रूम को गुमराह किया है? क्योंकि गुप्त रूप से इन सूक्ष्म बिंदुओ पर भी अनुसंधान करना होगा,तभी रहस्य से पर्दा उठ पाएगी।
हालांकि एसपी सुशांत कुमार सरोज के आंख में धूल झोंकना बहुत ही कठिन कार्य होगा। क्योंकि अपराधी कितना भी सातिर हो,इनके पकड़ से बाहर जाना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *