*इथेनॉल का उत्पादन करने वाले विभिन्न यूनिटों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न, इथेनॉलयुक्त वाहनों के प्रत्येक गतिविधि की करें निगरानी : जिलाधिकारी।*

*इथेनॉल का उत्पादन करने वाले विभिन्न यूनिटों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न, इथेनॉलयुक्त वाहनों के प्रत्येक गतिविधि की करें निगरानी : जिलाधिकारी।*

Bettiah Bihar

 

*न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान*

*बेतिया* जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आज कार्यालय प्रकोष्ठ में जिले में इथेनॉल का उत्पादन करने वाले विभिन्न यूनिटों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि इथेनॉल उत्पादन यूनिट से बरौनी तक जाने वाली वाहनों को सतत निगरानी आवश्यक है ताकि वाहनों के गंतव्य स्थल तक जाने के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता पर रोक लगायी जा सके। इथेनॉल गंतव्य तक भेजने के दौरान विभागीय दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि इथेनॉल की ट्रांसपोर्टिंग करने वाले वाहनों में हर हाल में जीपीएस सिस्टम फंक्शनल होना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो। वाहनों का स्कॉट करने वाले एएसआई तथा अन्य पुलिस कर्मी अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों के निवर्हन में लापरवाही, कोताही नहीं बरतेंगे, इसका विशेष ध्यान रखा जाय। यदि किसी प्रकार की अनियमितता की जानकारी प्राप्त होती है या बगैर जीपीएस सिस्टम युक्त वाहन का उपयोग इथेनॉल पारगमन में किया जाता है तो जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई निश्चित है।

इथेनॉल उत्पादन यूनिट हेडों को निदेश दिया गया कि वे अपने स्तर से वाहन चालकों एवं कर्मियों की निगरानी करेंगे। इससे संबंधित रजिस्टर अद्यतन रखेंगे, जिसमें वाहन संख्या, चालक का नाम, मोबाईल नंबर, रूट आदि संधारित हो। वरीय पदाधिकारी इथेनॉल उत्पादन यूनिट का लगातार अनुश्रवण करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *