शिवहर में करोना पॉजिटिव मिलने से शहर में पुलिस की सख्ती शुरू, बेवजह घूमने वालों पर की जा रही कड़ी कार्रवाई।

शिवहर में करोना पॉजिटिव मिलने से शहर में पुलिस की सख्ती शुरू, बेवजह घूमने वालों पर की जा रही कड़ी कार्रवाई।

Bihar East Champaran

रिपोर्ट, संतोष राउत, पूर्वी चम्पारण/ पताही: कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन को 3 मई तक लागू कर दिया गया है। आमजनों
को बेवजह घरों से न निकलने की अपील की जा रही हैं। परन्तु प्रखंड क्षेत्र में आमजन इस वायरस को लेकर अब सतर्क दिख रहे हैं, वही शिवहर के गढवा में 25 वर्षीय युवक में करोना पॉजिटिव मिलने से बुधवार को पताही प्रखण्ड क्षेत्र के मुख्य बाजार, बैंकों, गैस एजेंसी व सीएसपी केंद्रों पे पताही पुलिस की सख्ती दिखी।

शोसल डिस्टेंसिंग का सभी जगहों पर किया जा रहा है पालन। पताही मुख्य बाजार में वुधवार की सुबह बैंकों व एटीएम के बाहर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे लोग। लोग लाइन में सामाजिक दूरी का ख्याल रख कर आराम से पैसे की निकासी करते दिखे। कुछ दिन से पताही प्रखंड क्षेत्र में प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कठोरता से लोगों को समझा बुझाकर सामाजिक दूरी की महत्ता के बारे में बताया गया। और आम जनता इस बात को समझने में धीरे- धीरे तैयार होते दिखे।

पताही थानाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि बेवजह घूम रहे लोगों को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है, जो व्यक्ति छोटे-छोटे काम के लिए निकल रहे हैं, उन्हें अपना काम एक ही बार में निपटा लेने कहा जा रहा है। और लोगों के सहयोग की बदौलत ही प्रशासन अपना कर्तब्य निभा रही है। अलग-अलग चेकिंग प्वाइंट लगाए गए हैं, और चेकिंग प्वाइंट को यह निर्देश दिया गया है कि चेकिंग के दौरान जिस क्षेत्र का व्यक्ति है, वह उसी क्षेत्र में जरूरी सामानों की पूर्ति करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *