55.38 लाख की लागत  से नप में खरीदे गए 21 एचपी वाले 19 फोर व्हील ड्राइव मिनी ट्रेक्टर: गरिमा

55.38 लाख की लागत से नप में खरीदे गए 21 एचपी वाले 19 फोर व्हील ड्राइव मिनी ट्रेक्टर: गरिमा

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि 55.38 लाख की लागत से नप प्रशासन द्वारा 21 एचपी (हॉर्स पॉवर) वाले 19 मिनी ट्रेक्टर खरीदे गए हैं। फोर व्हील ड्राइव और आधुनिक वाटर कूलेंट प्रकार वाले इन ट्रैक्टरों के अतिरिक्त पहले से ही नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न 20 वार्डों में मिनी ट्रेक्टर उपलब्ध कराए गये हैं।

इसके साथ ही नप सभापति ने बताया कि अब से कुछ ही महीने पूर्व नगर परिषद क्षेत्र के सभी 39 वार्डों के करीब 136 मुहल्लों में रहने वाले करीब 30 हजार परिवारों से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन हेतु 39 टीपर भी मुहैया कराए गए हैं। अबकी बार बिहार सरकार के जेम पोर्टल व ईटेंडरिंग के माध्यम से खरीदे गए 2,91,500 रुपये एक अदद पर लागत वाले 19 ट्रेक्टरों की खरीद के बाद प्रत्येक वार्ड में नाला सफाई हेतु एक एक ट्रेक्टर-ट्रेलर के अलावें डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के लिये एक एक ऑटो टीपर यानी प्रत्येक वार्ड की साफ सफाई कार्य में प्रतिदिन दो दो सफाई वाहन काम में लगे रहेंगे।

सभापति श्रीमती सिकारिया ने बताया कि 55,38,500 की कुल लागत से अबकी बार खरीदे गये 19 ट्रेक्टरों के अतिरिक्त करीब 2.42 लाख की लागत से 19 ट्रालियों की ईटेंडरिंग प्रक्रिया के तहत जेम पोर्टल के माध्यम से ही खरीदारी विहित प्रक्रिया के अधीन है। सभापति ने बताया कि कोरोना के इस संक्रमण काल में भी शहर के नियमित सेनेटाइजिंग के अलावें उम्दा साफ सफाई के अतिरिक्त नियमित रूप से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन और कचरों के नियमित निस्तारण पर तेजी व पूरी गुणवत्ता के साथ अमल आसान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *