पोस्टिंग मीना बाजार में, लाल बाजार में कार्य करते हैं पोस्ट मास्टर।

पोस्टिंग मीना बाजार में, लाल बाजार में कार्य करते हैं पोस्ट मास्टर।

Bihar West Champaran
पोस्टिंग मीना बाजार में, लाल बाजार में कार्य करते हैं पोस्ट मास्टर।

विभागीय अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में।

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: पोस्टिंग मीना बाजार में, लाल बाजार में कार्य करते हैं पोस्ट मास्टर। मामला शहर में संचालित दो सब पोस्ट ऑफिस में कार्यरत सहोदर भाईयों के मनमानी ढंग से कार्य करने का है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मीना बाजार पोस्ट ऑफिस में प्रकाश कुमार नामक पोस्टल कर्मी का पोस्टिंग है। जबकि वह लाल बाजार पोस्ट ऑफिस में विगत कई वर्षों से कार्यरत हैं। वही इनके सहोदर भाई दीपक कुमार का पोस्टिंग विभागीय स्तर पर लाल बाजार पोस्ट ऑफिस में है।

जबकि वे मीना बाजार पोस्ट ऑफिस में कार्य करते हुए देखे जाते हैं। इस मामले की सच्चाई के तह तक पहुंचने के लिए बुधवार को जब मीडिया कर्मियों की टीम पहुंची तो लाल बाजार में प्रकाश कुमार कार्य करते हुए दिखे। जब मीडिया कर्मियों ने उनसे सवाल किया की आपका नाम क्या है तब उन्होंने अपना नाम बताते हुए कहा कि हम मीना बाजार सब पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर हैं हमारे यहां का सिस्टम खराब हो गया है इसलिए विगत 15-20 दिनों से मैं अपने ऑफिस का कार्य यहां आकर करता हूं।

जबकि मीडिया कर्मियों की टीम जब मीना बाजार पहुंची तो प्रमोद कुमार नामक स्वीपर ने बताया की हमारे डाक बाबू दीपक कुमार हेड पोस्ट ऑफिस में जाकर ग्राहकों का काम कर रहे हैं यहां का मशीन जल गया है। वही नाम नहीं छापने की शर्त पर लाल बाजार एवं मीना बाजार से जुड़े कुछ डाकघर एजेंटों ने बताया कि लाल बाजार तथा मीना बाजार पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर सहोदर भाई हैं। यह दोनों एक दूसरे का पासवर्ड तथा यूजर आईडी का प्रयोग करते हुए विभाग से जुड़े कस्टमर का कार्य करते हैं। जो लोग इनके कहने के अनुसार कार्य करते हैं वे डाकघर में टिके हुए हैं जो लोग नहीं करते हैं वे लोग घर का रास्ता पकड़ लिए हैं।

यही स्थिति कस्टमर ओं की है इन दोनों के पोस्टिंग से पहले जितने कस्टमर थे आज उनका एक चौथाई कस्टमर बचे हैं। एजेंटों ने यह भी बताया की नोटबंदी से लेकर अब तक इन लोगों द्वारा जो कैश पेमेंट किया गया उसकी जांच की जाए तो पता चलेगा कि ये विभाग हित में कार्य करते हैं या अपने हित में। इन दोनों की दबंगई के चलते विभाग के अधिकारी भी कुछ नहीं बोलते हैं। वही इस संबंध में पोस्टल सुपरिटेंडेंट सत्यनारायण प्रसाद का कहना है कि उक्त मामले की जांच के लिए हम टीम गठित कर रहे हैं यह क्राइम का मामला है।

यदि ऐसा हो रहा है तो उन दोनों पोस्टल कर्मियों खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वही नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ पोस्टल कर्मियों ने बताया की ये लोग जिला परिषद के फोर्थ ग्रेड कर्मचारी रामेश्वर सिंह के पुत्र हैं इनके खिलाफ जो लोग बोलते हैं उन्हें ये लोग मारपीट कर तुरंत ठीक कर देते हैं। जिला परिषद के अध्यक्ष शैलेंद्र गढ़वाल से भी ये लोग पूर्व में भीड़ गए थे। इनकी पहुंचे कार्यपालिका, विधायिका से लेकर न्यायपालिका तक में कथित रुप से है। जिसके कारण इनका कोई कुछ बिगाड़ नहीं पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *