सिनियर सेक्शन इंजीनियर को बेतिया रेलवे स्टेशन चौक से बानूछापर तक की सड़क की तुरंत मरम्मति कराने का निदेश।

सिनियर सेक्शन इंजीनियर को बेतिया रेलवे स्टेशन चौक से बानूछापर तक की सड़क की तुरंत मरम्मति कराने का निदेश।

Bihar West Champaran

नालों की सफाई/उड़ाही कर करायी गयी जलनिकासी।

नगर निगम अंतर्गत नालों का अतिक्रमण कर जलनिकासी में बाधा पहुंचाने वालों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करने का निदेश।

बेतिया: न्यूज़ ब्यूरो वकीलुररहमान खान, जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि बेतिया रेलवे स्टेशन चौक से बानू छापर तक जाने वाली लगभग 150 मीटर लंबी सड़क की मरम्मति अविलंब कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उक्त मार्ग में नालों की समुचित सफाई/उड़ाही कराते हुए तुरंत जलनिकासी की व्यवस्था करें। जिलाधिकारी द्वारा आज एसडीएम, बेतिया, एएसडीएम, बेतिया, सिनियर सेक्शन इंजीनियर, रेलवे आदि को उक्त संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

उन्होंने कहा कि बानूछापर के दर्जनों लोगों द्वारा उक्त मार्ग से जलनिकासी कराने तथा क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मति कराने का अनुरोध किया गया है। स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया है कि उक्त सड़क के क्षतिग्रस्त होने तथा जलजमाव होने के कारण बानूछापर के निवासियों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एसडीएम, बेतिया द्वारा बताया गया कि उक्त सड़क रेलवे के क्षेत्राधिकार में आती है। जिला प्रशासन द्वारा उक्त सड़क की मरम्मति कराने में तकनीकी समस्या उत्पन्न हो रही है। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित रेलवे के सिनियर सेक्शन इंजीनियर को निदेश दिया गया कि उक्त सड़क महत्वपूर्ण है तथा बानूछापर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतः जनहित में उक्त 150 मीटर लंबी सड़क की मरम्मति अविलंब करायी जाय। साथ ही उक्त मार्ग में जलजमाव की समुचित निकासी की व्यवस्था भी की जाय।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी, पश्चिमी चम्पारण, बेतिया द्वारा डीआरएम, समस्तीपुर से भी वार्ता की गई तथा उक्त सड़क की शीघ्र मरम्मति कराकर आवागमन सुचारू करने को कहा गया है।

जिलाधिकारी ने एसडीएम, बेतिया को निदेश दिया कि नगर निगम अंतर्गत विभिन्न नालों की समुचित साफ-सफाई/उड़ाही नगर निगम के माध्यम से नियमित रूप से कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही नालों का अतिक्रमण कर जलनिकासी में बाधा पहुंचाने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध तुरंत विधिसम्मत कड़ी कार्रवाई कराना सुनिश्चित किया जाय।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि भोला एमपी चौक से सनतावन घाटमठ तक के नालों सहित अन्य सभी नालों के ऊपर कुछ व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है, जिस कारण जलनिकासी में बाधा हो रही है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निदेश दिया कि ऐसे व्यक्तियों के सख्त कार्रवाई की जाय। अतिक्रमण हटाने से पूर्व इन क्षेत्रों में प्रॉपर माइकिंग के माध्यम से अतिक्रमणकारियों को स्वयं से अतिक्रमण हटाने को कहा जाय। उसके बाद विभागीय निदेशों का अनुपालन करते हुए बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया जाय तथा अतिक्रमण हटाने में व्यय हुई राशि संबंधित अतिक्रमणकारियों से वसूल किया जाय।

इस अवसर पर एसडीएम, बेतिया, श्री विद्यानाथ पासवान, एएसडीएम, बेतिया श्री अनिल कुमार, सिनियर सेक्शन इंजीनियर, रेलवे, श्री दिनेश मंडल आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *